दिल्ली

delhi

गुजरात के गांवों में गिरे अंतरिक्ष के रहस्यमयी मलबे, लोग हैरान

By

Published : May 13, 2022, 8:48 AM IST

Updated : May 13, 2022, 11:09 AM IST

गुजरात के भालेज के आसपास के तीन गांवों में अंतरिक्ष से अज्ञात वस्तुएं गिरी हैं. आशंका है कि यह सैटेलाइट का मलबा है. आनंद जिले के तीन इलाकों में गिरे इन टुकड़ों को देखकर लोग आश्चर्य चकित हैं. इनकी आकृति और इन पर लगी मिट्टी को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये अंतरिक्ष से गिरे हैं.

mystery space debris found in three village in gujrat
गुजरात के गांवों में गिरे अंतरिक्ष के रहस्यमयी मलबे, लोग हैरान

आनंद: आनंद जिले के भालेज के निकट तीन गांवों दगजीपुरा, खानकुवा और जितपुरा के निवासियों को गुरुवार शाम करीब 4 बजे एक जबरदस्त शोर सुनायी दी. स्थानीय लोग दौड़कर उस स्थान की ओर गये जहां से आवाज आयी थी. तभी उन्होंने सैटेलाइट का मलबा देखा. स्थानीय लोगों से मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यह घटना गुरुवार दोपहर में हुई.

लोगों ने जोरदार धमाके की आवाज सुनी. बाद में आसपास के क्षेत्रों में खोजबीन करने पर तीन अलग-अलग स्थानों पर सैटेलाइट के मलबे मिले. अनुमान लगाया गया है कि यह लॉच किए गए उपग्रह का एक जला हुआ टुकड़ा हो सकता है. सैटेलाइट प्रक्षेपण के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया हो. हालांकि, इस संबंध में अधिकारियों की ओर से कोई ठोस बयान नहीं दिया गया है.

ये भी पढ़ें-रायपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, हेलीकॉप्टर क्रैश में दो पायलट की मौत, सीएम बघेल ने जताया दुख

मौके पर पहुंची पुलिस: स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में घटना की सूचना भालेज थाने को दी. एस. जाला और स्टाफ सदस्यों का एक समूह घटनास्थल पर पहुंचा. पुलिस ने आकाश से गिरे मलबे को चारों ओर से घेर लिया और इसकी सूचना एफएसएल की दी. पुलिस आस पास के लोगों से पूछताछ कर घटना की जानकारी एकत्र की.

Last Updated :May 13, 2022, 11:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details