दिल्ली

delhi

सपा नेता आजम खान को लगा एक और झटका, Y श्रेणी की सुरक्षा हटाई गई

By

Published : Jul 14, 2023, 7:37 AM IST

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को अब वाई श्रेणी की सुरक्षा नहीं मिलेगी. इसको लेकर यूपी पुलिस विभाग ने पत्र जारी किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

रामपुर :समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान पर शिकंजा कसता जा रहा है. सपा के वरिष्ठ नेता और रामपुर नगर से 10 बार विधायक रह चुके मोहम्मद आजम खान को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दी गई वाई श्रेणी सुरक्षा वापस ले ली गयी है. आज़म खान की सुरक्षा में उत्तर प्रदेश पुलिस के तीन गनर और घर पर 24 घंटे गार्ड तैनात थे, जिन्हें वापस लेने के आदेश दे दिए गए हैं. यह कार्रवाई दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस के सुरक्षा मुख्यालय से अधीक्षक के पत्र द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार की गई है, जिसमें पूर्व विधायक आजम खान को सुरक्षा की आवश्यकता नहीं होने की रिपोर्ट के चलते उनकी वाई श्रेणी सुरक्षा वापस ले ली गई.

आजम खान की सुरक्षा वापस लेने को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक रामपुर डॉ. संसार सिंह ने बताया कि गुरुवार को सुरक्षा मुख्यालय से एक पत्र प्राप्त हुआ था, जिसमें उल्लेखित है कि मो. आजम खान पूर्व विधायक रामपुर को पूर्व से प्रदत्त वाई श्रेणी की सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने का कोई औचित्य नहीं है. इस आदेश के क्रम में उनकी सुरक्षा वापस ले ली गई है वाई श्रेणी की. उनके साथ तीन गनर और आवास पर गारद तैनात थी. सभी सुरक्षा पुलिसकर्मियों को वापस बुलाकर रामपुर पुलिस लाइन में अवगत करा दिया गया है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details