दिल्ली

delhi

लखीमपुर हिंसा पर अखिलेश बोले - इतना जुल्म अंग्रेजों ने भी नहीं किया जितना BJP सरकार कर रही

By

Published : Oct 4, 2021, 10:27 AM IST

Updated : Oct 4, 2021, 10:50 AM IST

इसी दौरान अखिलेश यादव लखनऊ में जिस जगह धरने पर बैठे हैं, वहां से कुछ ही दूरी पर एक पुलिस की गाड़ी को आग लगा दी गई. पुलिस की गाड़ी को थाने (गौतमपल्ली) के सामने ही फूंक दिया गया.

लखीमपुर हिंसा पर धरने पर बैठे अखिलेश
लखीमपुर हिंसा पर धरने पर बैठे अखिलेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद पूरा प्रदेश राजनीतिक अखाड़ा बना गया है. विपक्षी नेता लखीमपुर जाकर किसानों से मिलना चाहते हैं, लेकिन प्रशासन सख्त है.

ताजा जानकारी के मुताबिक लखीमपुर हिंसा को लेकर धरने पर बैठे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को हिरासत में ले लिया गया है.

लखीमपुर हिंसा पर धरने पर बैठे अखिलेश

धरने पर बैठे अखिलेश बोले - किसानों पर जुल्म हो रहा

अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों पर जुल्म हो रहा है. उन्होंने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग की. इसके अलावा मृतक किसानों के परिवारों को 2-2 करोड़ रुपये की मदद, CBI जांच की मांग भी उठाई गई. अखिलेश यादव ने कहा, 'इतना जुल्म अंग्रेजों ने भी नहीं किया जितना BJP की सरकार किसानों पर कर रही है. गृह राज्य मंत्री को इस्तीफ़ा देना चाहिए और उपमुख्यमंत्री जिनका कार्यक्रम था उन्हें भी इस्तीफा देना चाहिए. जिन किसानों की जान गई है उन्हें 2 करोड़ रुपये की मदद हो, परिवार की सरकारी नौकरी हो.

पढ़ें:हिरासत में लिए जाने पर प्रियंका का हमला - तुम लोग मेरा अपहरण कर रहे हो

बता दें, इसी दौरान अखिलेश यादव लखनऊ में जिस जगह धरने पर बैठे हैं, वहां से कुछ ही दूरी पर एक पुलिस की गाड़ी को आग लगा दी गई. पुलिस की गाड़ी को थाने (गौतमपल्ली) के सामने ही फूंक दिया गया. हालांकि, सपा के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पुलिसवालों ने ही उस गाड़ी को आग लगाई है.

बता दें, इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी देर रात पीड़ित किसानों से मिलने के लिए लखीमपुर रवाना हुईं थीं, लेकिन यूपी पुलिस ने उन्हें सीतापुर के हरगांव में हिरासत में ले लिया. इस पर प्रियंका ने योगी सरकार को आड़े हाथ लिया.

गुस्से में प्रियंका

उत्तर प्रदेश पुलिस ने जब सीतापुर के हरगांव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने की कोशिश की तो बिफर पड़ीं. उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार और उनके अधिकारियों पर हमले बोले. उन्होंने पुलिस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि तुम लोग हमें जबरदस्ती ले जा रहे हो. तुम्हारा कोई हक नहीं है. तुम लोग मेरे साथ गलत कर रहे हो. उन्होंने कहा कि मैं सब समझती हूं. प्रदेश में भले ही कानून का कोई राज न हो, लेकिन देश में है. वहीं, उन्होंने कहा कि तुम लोग मेरा अपहरण करोगे. वहीं पुलिस ने जब सफाई देने की कोशिश की तो प्रियंका ने उन्हें चुप करा दिया.

Last Updated :Oct 4, 2021, 10:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details