दिल्ली

delhi

कश्मीर में शहीद हुआ हरियाणा का जवान, दो महीने पहले हुई थी शादी

By

Published : Apr 17, 2022, 4:49 PM IST

सिरसा के गांव भावदीन के रहने वाले जवान निशान सिंह कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए. उनके शहीद होने की खबर से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई.

haryana soldier martyr in kashmir
हरियाणा का जवान शहीद

सिरसा:बीते दिन कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान हरियाणा के निशान सिंह शहीद (sirsa soldier nishan singh martyr) हो गए. सिरसा जिले के गांव भावदीन के जवान निशान सिंह दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ लोहा लेते समय गोली लगने से शहीद हुए. जवान का पार्थिव शरीर आज देर शाम उनके गांव भावदीन पहुंचेगा. 26 वर्षीय शहीद जवान की अभी 2 महीने पहले ही शादी हुई थी. शनिवार शाम को बेटे की शहादत की खबर परिजनों को मिलते ही पूरे गांव में मातम पसर गया.

शहीद के परिजनों ने बताया कि करीब पांच वर्ष पहले भावदीन निवासी निशान सिंह आर्मी में भर्ती हुए थे. वे 19 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान थे एवं उनकी तैनाती दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में थी. बताया गया कि अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके के वाटनार गांव में शनिवार देर शाम को आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने गांव की घेराबंदी की थी जिसके बाद आतंकवादियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें-जम्मू कश्मीर : अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, एक जवान शहीद

इस दौरान गोली लगने से जवान निशान सिंह शहीद हो गए. सेना की ओर से देर शाम को घटना की सूचना परिवार को दी गई. बेटे की शहीद होने की खबर पर पूरे परिवार में शोक की लहर दौड़ पड़ी. बताया जा रहा है कि उनके परिवार में माता, पिता, छोटा भाई और तीन बहनें हैं, जिनमें से एक की शादी हो चुकी है. शहीद जवान का पार्थिव शरीर आज देर शाम गांव भावदीन में पहुंचेगा जहां शहीद को सेना की ओर से सलामी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details