दिल्ली

delhi

Sikkim News : भारी बारिश के कारण नाथुला में फंसे 40 पर्यटकों को बीआरओ ने बचाया

By

Published : May 2, 2023, 12:43 PM IST

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि महिलाओं सहित पर्यटकों को बीआरओ कर्मयोगियों द्वारा बचाया गया. उन्होंने बताया कि पर्यटकों को बीआरओ के प्रोजेक्ट स्वास्तिक के कर्मयोगियों द्वारा बीआरओ कैंप में गर्म भोजन और आश्रय प्रदान किया गया.

Sikkim News
40 पर्यटकों को बीआरओ ने बचाया

गंगटोक (सिक्किम) :भारी बारिश के कारण सिक्किम में नाथुला के पास फंसे 40 पर्यटकों को सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने बचाया. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. गुवाहाटी रक्षा पीआरओ के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि बीआरओ द्वारा एक बचाव अभियान चलाया गया. जिसमें नाथुला के पास फंसे 40 पर्यटकों को बीआरओ कर्मयोगियों ने बचाया. ये पर्यटक भारी बारिश के कारण नाथुला में फंस गये थे. बीआरओ के अनुसार, बचाए गए लोगों को गर्म भोजन परोसा गया. उन्हें बीआरओ की कैंपों में आश्रय दिया गया. बाद में सड़क खुल जाने पर उन्हें वापस गंगटोक भेज दिया गया.

बयान में कहा गया कि डीजी लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चौधरी के सक्षम मार्गदर्शन में यह निस्वार्थ समर्पण बीआरओ की पहचान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि अगले पांच दिनों तक सिक्किम और पूर्वोत्तर के अन्य हिस्सों में जारी बारिश का दौर तेज होने वाला है. आईएमडी के अनुसार, सोमवार से अगले शुक्रवार (1-5 मई) तक पूर्वोत्तर भारत में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की काफी व्यापक बारिश जारी रहेगी.

बता दें कि इससे पहले भी 15 से 17 मार्च तक भारी बारिश और बर्फबारी में फंसे 175 पर्यटकों को बीआरओ ने बचाया था. बारिश और बर्फबारी के कारण रास्तों में अवाजाही बिलकुल बंद हो गई थी. क्षेत्र में कारों, बसों और टैक्सियों का लंबा जाम लग गया था. ये पर्यटक नाथू ला दर्रा, हरभजन बाबा मंदिर, जुलुक, गुरुडोंगमार झील और फूलों की घाटी जैसे कई स्थानों में फंसे हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details