दिल्ली

delhi

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शार्प शूटर समेत तीन गिरफ्तार

By

Published : Sep 10, 2022, 5:11 PM IST

Updated : Sep 10, 2022, 5:29 PM IST

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala Murder) की मई में पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में शार्प शूटर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Sidhu MooseWala Murder Case
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला

चंडीगढ़ :पंजाब के गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Musewala murder case) में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. हत्याकांड में शामिल शार्प शूटर दीपक मुंडी को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा है. मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस और एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का संयुक्त अभियान चलाया गया. जिसमें दीपक मुंडी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

इस संबंध में पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट किया 'केंद्रीय एजेंसी और पंजाब पुलिस ने संयुक्त अभियान के तहत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आखिरी शूटर दीपक मुंडी को पश्चिम बंगाल सीमा से गिरफ्तार किया है. दीपक मुंडी के साथ उसके दो साथी कपिल और राजेंद्र को भी पश्चिम बंगाल सीमा से गिरफ्तार किया गया है.'

उन्होंने यह भी कहा कि यह कार्रवाई पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर ड्रग्स और गैंगस्टरों के खिलाफ जंग में बड़ी जीत है. मिली जानकारी के अनुसार मानसा पुलिस शार्प शूटर दीपक मुंडी को कल मानसा कोर्ट में पेश करेगी. जहां पुलिस कोर्ट से रिमांड हासिल करेगी.

जानकारी के मुताबिक दीपक मुंडी पिछले चार माह से फरार था. मुंडी के सीमा क्षेत्र में होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स और अन्य एजेंसियां ​​सक्रिय हो गईं. मूसेवाला हत्याकांड में बोलेरो और कोरोला कारों का इस्तेमाल किया गया था. दीपक मुंडी बोलेरो मॉड्यूल का हिस्सा था, जिसका नेतृत्व हरियाणा के शूटर प्रियव्रत फौजी कर रहा था उनके साथ अंकित सेरसा और कशिश भी थे. मूसेवाला को मारने के बाद चारों गुजरात भाग गए. वहां से अंकित सेरसा और मुंडी दूसरी जगह भाग गए. इसके बाद सेरसा को दिल्ली के कश्मीरी गेट से गिरफ्तार किया गया. तब तक मुंडी वहां से भाग चुका था.

बता दें कि पंजाब सरकार द्वारा सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी. अपराधियों ने इस घटना को पंजाब के मानसा जिले में अंजाम दिया. हमलावरों ने मूसेवाला पर करीब 30 राउंड फायरिंग की, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी.

पढ़ें- Sidhu Moosewala Murder: पुलिस चार्ज-शीट में गोल्डी बराड़ मुख्य साजिशकर्ता

Last Updated : Sep 10, 2022, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details