दिल्ली

delhi

श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी समेत 2 की दिनदहाड़े हत्या, गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली हत्या की जिम्मेदारी, राज्यपाल ने मांगी रिपोर्ट

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 5, 2023, 2:52 PM IST

Updated : Dec 5, 2023, 10:40 PM IST

राजस्थान के जयपुर के श्याम नगर इलाके में श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी है. दिनदहाड़े फायरिंग की घटना से शहर में दहशत का माहौल बना हुआ है. गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी रोहित गोदारा ने ली है. इस फायरिंग में गोगामेड़ी के साथ घायल हुए युवक की भी मौत हो गई है. राज्यपाल ने हत्याकांड की रिपोर्ट डीजीपी से मांगी है.

घर में घुसकर गोगामेड़ी को मारी गोली
घर में घुसकर गोगामेड़ी को मारी गोली

हत्याकांड के विरोध में उतरे लोग

जयपुर.राजस्थान की राजधानी जयपुर के श्याम नगर थाना इलाके में मंगलवार दोपहर को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी समेत दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बदमाशों ने दिनदहाड़े घर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को चार गोलियां लगीं. इसके बाद सुखदेव सिंह को मानसरोवर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं, मौके पर आरोपियों ने दूसरे युवक नवीन सिंह और प्राइवेट सुरक्षा कर्मी अजीत सिंह को भी गोली मारी थी, जिसमें नवीन की मौत हो गई, जबकि अजीत गंभीर रूप से घायल है. फिलहाल उसका इलाज चल रहा है. वारदात के बाद बदमाश एक युवक से उसकी स्कूटी छीनकर और फायरिंग करते हुए फरार हो गए. बदमाशों ने करीब 17 राउंड फायर किए थे.

CCTV फुटेज आया सामने

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ के मुताबिक बदमाशों ने घर में घुसकर फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया. मंगलवार दोपहर को करीब 1:30 बजे तीन लोग गोगामेड़ी से बातचीत कर रहे थे. इस दौरान दो बदमाशों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली लगने से मौत हो गई. बदमाशों ने जाते-जाते गोगामेड़ी के सिर में गोली मारी थी. गोगामेड़ी के साथ एक अन्य युवक नवीन सिंह की भी गोली लगने से मौत हो गई. वहीं, उनका सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. गोगामेड़ी को मेट्रो मास अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. नवीन सिंह शाहपुरा का रहने वाला था, जो जयपुर में कपड़े का व्यापार करता था. नवीन सिंह ही दोनों बदमाशों को गोगामेड़ी के घर पर लेकर पहुंचा था. स्कॉर्पियो कार से दोनों बदमाश नवीन सिंह के साथ गोगामेड़ी के घर पहुंचे थे.

घटना के बाद समर्थकों का प्रदर्शन

पढ़ें. गोगामेड़ी हत्याकांड पर बोली बीजेपी- धमकियों को पुलिस ने नहीं लिया गंभीरता से, सुरक्षा को लेकर लापरवाही हुई

सीसीटीवी में कैद हुई घटना :हत्या की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई. घटना की दो सीसीटीवी फुटेज सामने आई है, जिनमें से एक सीसीटीवी फुटेज में हत्या की वारदात कैद हुई है. वहीं, दूसरे सीसीटीवी में स्कूटी चालक पर फायरिंग कर स्कूटी लूटकर फरार होने की फुटेज सामने आई है. सीसीटीवी फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि मकान के अंदर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी समेत पांच लोग बैठे थे. दो बदमाशों ने सबसे पहले सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को गोली मारी, फिर उनके साथ आए दूसरे युवक नवीन सिंह को गोली मारी. इस दौरान गोगामेड़ी के सुरक्षाकर्मी पर भी फायरिंग कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया.

बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस: मामले की जानकारी मिलते ही श्याम नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किया. फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य एकत्रित किए गए हैं. पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है. पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की धरपकड़ के लिए स्पेशल टीम गठित की गई है. पुलिस घटनास्थल और आसपास के इलाके में सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है. जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या

स्कूटी लूटकर बदमाश हुए फरार :वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों बदमाश रास्ते में एक कार को रोककर पिस्टल की नोक पर लूटने का प्रयास किया, लेकिन ड्राइवर पिस्टल देखकर कार को दौड़ाकर भाग गया. इसके बाद बदमाशों ने कार के पीछे आ रही स्कूटी को रोका. स्कूटी सवार को गोली मारकर उसे भी घायल कर दिया. इसके बाद स्कूटी लेकर बदमाश फरार हो गए. ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.

पढ़ें. सुखदेव सिंह की हत्या के बाद करणी सेना चर्चा में, इन मुद्दों पर राष्ट्रीय स्तर पर आए थे सुर्खियों में

लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन : घटना को लेकर समाज के लोगों में काफी आक्रोश है. श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की खबर सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हुई. सोशल मीडिया और मीडिया में खबरें देखकर बड़ी संख्या में गोगामेड़ी के समर्थक और राजपूत समाज के लोग मानसरोवर स्थित मेट्रो मास अस्पताल के बाहर पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन किया. अपनी विभिन्न मांगों को लेकर लोग धरने पर बैठ गए हैं. राजधानी जयपुर समेत प्रदेश भर में विभिन्न जगहों पर राजपूत समाज की ओर से घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया.

डीजीपी ने दिए निर्देश :हत्या के मामले को गंभीरता से लेते हुए राजस्थान पुलिस के डीजीपी उमेश मिश्रा ने प्रदेश भर में पुलिस अधिकारियों को विशेष सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. कई जगह पर हत्याकांड को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सभी पुलिस अधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही सुरक्षा बढ़ाने के लिए भी कहा गया है.

गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली हत्या की जिम्मेदारी :सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके हत्या की जिम्मेदारी ली है.

घटना का दूसरा सीसीटीवी आया सामने

पढ़ें. कोटा संभाग में गोगामेड़ी की हत्या को लेकर प्रदर्शन, हत्यारों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने की थी सुरक्षा की मांग :राजपूत समाज के लोगों का कहना है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जान को पहले से ही खतरा था. वो काफी समय से सुरक्षा की मांग कर रहे थे, लेकिन सरकार और प्रशासन ने उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं करवाया, जिसकी वजह से आज उनकी हत्या कर दी गई.

राज्यपाल ने डीजीपी से ली जानकारी :सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर राज्यपाल कलराज मिश्र ने डीजीपी उमेश मिश्रा से घटना की तथ्यात्मक जानकारी ली है. राज्यपाल ने प्रदेश में कानून और शांति व्यवस्था के लिए विशेष निर्देश भी दिए हैं. राज्यपाल ने कहा कि अपराधी कोई भी हो, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ने की घटना की निंदा: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया है श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी की हत्या के समाचार से स्तब्ध हूं. इस संदर्भ में पुलिस कमिश्नर से जानकारी ली है और आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी के लिए कहा है. उन्होंने ने लोगों से शांति और धैर्य बनाए रखने की अपील की है. गजेंद्र सिंह ने अपने पोस्ट में लिखा है कि भाजपा सरकार के शपथ लेते ही राज्य को अपराधमुक्त करना हमारी अग्रणी प्राथमिकताओं में है. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि गोगामेड़ी जी की आत्मा को प्रभु शांति प्रदान करें. परिजनों और समर्थकों- शुभचिंतकों को संबल प्राप्त हो. इसी प्रकार विधायक दीया कुमारी, सतीश पूनिया, राजेंद्र राठौड़, गोविंद सिंह डोटासरा समेत कई नेताओं ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके श्रद्धांजलि दी है.

समाज के लोगों की मांगेंः श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का शव मेट्रो मास अस्पताल में है. अस्पताल के बाहर परिजन और राजपूत समाज के लोग धरने पर बैठे हुए हैं. समाज के लोगों का कहना है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होगी, तब तक धरने पर बैठे रहेंगे. लोगों ने हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करके फास्ट ट्रैक पर सुनवाई करने, गोगामेड़ी के परिवार को सुरक्षा देने, परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी और मुआवजा देने की मांग की है. साथ ही हत्या के गवाहों को सुरक्षा प्रदान करने, सुरक्षा का सारा खर्च सरकार वहन करे, गोगामेड़ी की सुरक्षा में कोताही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की है. लोगों ने कहा कि मांगें पूरी होने के बाद ही शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Last Updated :Dec 5, 2023, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details