दिल्ली

delhi

ललितपुर कांड पर सियासतः पीड़िता से मिले अखिलेश यादव तो शिवपाल और प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा

By

Published : May 4, 2022, 8:03 PM IST

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में नाबालिग के साथ गैंग रेप और फिर थानेदार द्वारा रेप मामले पर सियासत तेज हो गई है. जहां समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ललितपुर पहुंचकर पीड़िता और पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की. वहीं, शिवपाल यादव, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है.

ललितपुर कांड
ललितपुर कांड

लखनऊः उत्तर प्रदेश के ललितपुर में नाबालिग के साथ गैंग रेप और फिर थानेदार द्वारा रेप मामले पर सियासत तेज हो गई है. जहां समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ललितपुर पहुंचकर पीड़िता और पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की. वहीं विपक्षी दलों के नेता लगातार योगी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी पुलिस व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाये हैं. इसके साथ ही प्रदेश की योगी सरकार पर भी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश बेटियों के लिये इतना असुरक्षित और असंवेदनशील कभी नहीं था, जितना आज है. सरकार को इस ओर विशेष तौर पर ध्यान देना चाहिये. शिवपाल ने ललितपुर की घटना पर ट्वीट किया है.

शिवपाल यादव ने किया ट्वीटःप्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट किया कि 'ललितपुर में एक 13 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और फिर शिकायत लेकर जाने पर थानेदार ने रेप की वारदात को अंजाम दिया. ये यूपी में पुलिस व्यवस्था की निश्ठुरता और नृशंसता की बानगी भर है. न जाने कितने निरीह बेटियां ऐसी होंगी जिनके अपमान की करुण कथा नौकरशाही और पुलिस व्यवस्था की परिधि से बाहर ही न आ पाती होंगी.' निसंदेह उत्तर प्रदेश बेटियों के लिए इतना असुरक्षित और असंवेदनशील कभी नहीं था. प्रदेश सरकार को थाने में महिलाओं की तैनाती बढ़ाने और थानों को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के लिए गंभीरता से प्रयास करना होगा. इसके साथ ही हमारी ये भी मांग है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.'

इसे भी पढ़ें- ललितपुर: गैंगरेप पीड़िता से आज मुलाकात करेंगे अखिलेश यादव, लखनऊ से रवाना

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

प्रियंका गांधी ने पूछा सवालःयोगी सरकार पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी हमलावर रहीं. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 'ललितपुर में 13 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और फिर शिकायत लेकर जाने पर थानेदार के खुद बलात्कार करने की घटना दिखाती है कि बुलडोजर के शोर में कानून व्यवस्था के असल सुधारों को कैसे दबाया जा रहा है.' उन्होंने कहा कि अगर महिलाओं के लिए थाने ही सुरक्षित नहीं होंगे तो वो शिकायत लेकर कहां जाएंगी. प्रियंका गांधी ने सरकार के सामने सवाल रखते हुए पूछा कि क्या उत्तर प्रदेश ने थानों में महिलाओं की तैनाती बढ़ाने के लिए गंभीरता से सोचा है?

खाकी वर्दी के दरिंदों पर बुलडोजर कौन चलाएगाःललितपुर गैंगरेप मामले पर आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी व सांसद संजय सिंह ने प्रदेश की योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस हत्या और दुष्कर्म में नंबर वन है. गैंगरेप की पीड़िता न्याय के लिए थाने पहुंची तो दरोगा ने उसे अपनी दरिंदगी का शिकार बनाया. आप सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की पुलिस ने चंदौली में एक बेटी की हत्या की. ललितपुर में किशोरी से दुष्कर्म किया. उन्होंने सवाल किया कि मुख्यमंत्री जवाब दें कि खाकी वर्दी के दरिंदों पर बुलडोजर कौन चलाएगा और बहन-बेटियां न्याय पाने के लिए कहां जाए.

वहीं, ललितपुर के ग्राम पाली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधि भी पाली पहुंचे. उन्होंने पीड़त परिवार को कार्रवाई का भरोसा दिया है. बहरहाल एडीजे कानपुर ने इस मामले की जांच डीआईजी कानपुर सौंपी है और थाना स्टाप को लाइन हाजिर कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details