दिल्ली

delhi

Blast In Kargil : लद्दाख के कारगिल में धमाका, तीन लोगों की मौत, 10 घायल

By

Published : Aug 18, 2023, 9:54 PM IST

Updated : Aug 18, 2023, 10:20 PM IST

लद्दाख के कारगिल में एक कबाड़ी की दुकान में विस्फोट हो जाने से तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं हादसे में 10 लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

blast in ladakhs kargil
लद्दाख के कारगिल में धमाका

श्रीनगर : लद्दाख के कारगिल जिले में शुक्रवार को एक कबाड़ी की दुकान के अंदर संदिग्ध वस्तु में विस्फोट होने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 10 अन्य घायल हुए हैं. इस बारे में जानकारी देते हुए कारगिल एसएसपी अनायत अली चौधरी ने बताया कि द्रास के कबाड़ी नाला इलाके में एक कबाड़ी की दुकान के अंदर एक संदिग्ध वस्तु में विस्फोट हो गया. पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज की है.

उन्होंने बताया कि विस्फोट में एक गैर स्थानीय समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 अन्य घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि घायलों को एसडीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि विस्फोट के बाद दुकान को सील कर दिया गया है. वहीं पुलिस के द्वारा जांच करने का काम शुरू कर दिया गया है. हालांकि घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है.

सूत्रों ने कहा कि विस्फोट संभवतः तब हुआ जब कुछ स्क्रैप संग्राहकों/डीलरों ने स्क्रैप के साथ छेड़छाड़ की, जिसके परिणामस्वरूप कुछ बिना फटे पुराने शेल फट गए होंगे. बता दें कि इससे पहले अप्रैल में इसी तरह का धमाका हुआ था. यह धमाका 1999 में कारगिल युद्ध के जिंदा बम की वजह से हुआ था. इस बम के अचानक फट जाने के कारण हादसा हुआ था. इसके बाद एस्ट्रो फुटबॉल ग्राउंड के पास कुरबाथांग में एक लड़का चपेट में आया और उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें - केरल: कार में आग लगने के बाद विस्फोट, युवक की जलकर मौत, जांच में जुटी पुलिस

Last Updated :Aug 18, 2023, 10:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details