दिल्ली

delhi

Jammu kashmir: सुरक्षा बलों ने दो आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, पांच आतंकी गिरफ्तार

By PTI

Published : Sep 24, 2023, 10:35 PM IST

Updated : Sep 24, 2023, 10:48 PM IST

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है. जवानों ने दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर पांच हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार किए हैं. वहीं, पुंछ में एलओसी के पास से एक नशा तस्कर पकड़ा है.

TERROR MODULE
आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने रविवार को दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के साथ ही पांच 'हाइब्रिड' आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. यह जानकारी पुलिस ने दी.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उनके पास से दो पिस्तौल, तीन हथगोले, एक यूबीजीएल और कुछ गोला-बारूद जब्त किया गया है. अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान आदिल हुसैन वानी, सुहैल अहमद डार, एतमाद अहमद लावे, मेहराज अहमद लोन और सबजार अहमद खार के तौर पर की गई है. उन्होंने बताया कि कैमोह पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच की जा रही है.

पुंछ में मादक पदार्थ का संदिग्ध तस्कर गिरफ्तार :उधर दूसरी ओर, जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट संदिग्ध गतिविधियां दिखाई देने पर सेना के जवानों ने गोलियां चलाईं जिसमें मादक पदार्थ का एक संदिग्ध तस्कर घायल हो गया. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि संदिग्ध तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके कब्जे से मादक पदार्थ का एक पैकेट बरामद किया गया. माना जा रहा है कि ये मादक पदार्थ हेरोइन है और इसे तस्करी के लिए लाया गया था.

अधिकारियों ने बताया कि घटना शनिवार देर रात की है. एलओसी की रक्षा में तैनात जवानों ने गुलपुर सेक्टर के करमारा में एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधियां देखीं और उसे ललकारा, इस पर संदिग्ध तस्कर ने भागने की कोशिश की.

अधिकारियों ने बताया कि इस पर जवानों ने गोलियां चलाईं. उन्होंने बताया कि व्यक्ति की पहचान स्थानीय निवासी यासिर नजीर के तौर पर की गई है जिसने बताया कि वह मादक पदार्थ की खेप लेने सीमा पार गया था. अधिकारियों ने बताया कि नजीर को गोली लग गई है इसलिए उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें

Last Updated : Sep 24, 2023, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details