दिल्ली

delhi

बॉर्डर इलाके में सुरक्षा एजेंसियों की बड़ी कार्रवाई, 11 पैकेट हेरोइन बरामद...अंतरराष्ट्रीय कीमत 55 करोड़

By

Published : Jul 2, 2023, 3:48 PM IST

Updated : Jul 2, 2023, 3:55 PM IST

राजस्थान के बाड़मेर में भारत-पाक सीमा के पास से 11 पैकेट हेरोइन बरामद की गई है. बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 55 करोड़ रुपए आंकी गई है.

बॉर्डर इलाके में सुरक्षा एजेंसियों की बड़ी कार्रवाई
11 पैकेट हेरोइन बरामद

बाड़मेर. राजस्थान के बड़मेर जिले में सीमा सुरक्षा बल, एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो टीम) और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए भारत-पाक सीमा के पास से 11 पैकेट हेरोइन बरामद की है. बरामद किए गए हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 55 करोड़ रुपए आंकी गई है. सुरक्षा एजेंसी पूरे मामले की जांच में जुटी है.

गुजरात बीएसएफ की ओर से ट्वीट करते हुए इस कार्रवाई की पुष्टि की गई है. गुजरात बीएसएफ के ओर जारी प्रेस विज्ञप्ति में जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि शनिवार को बीएसएफ की ओर से एनसीबी, एसबी जोधपुर और स्थानीय पुलिस के साथ कार्रवाई की गई. इस दौरान जमीन के नीचे छिपाकर रखे गए 2 बैगों में से 11 पैकेट हेरोइन बरामद किया गया है. बरामद किए गए हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 55 करोड़ रुपए आंकी गई है.

पढ़ें :राजस्थान में ना'पाक' हरकत, सीमा पार से ड्रोन के जरिए हेरोइन तस्करी की कोशिश...BSF जवानों ने की फायरिंग

जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक बाड़मेर सेक्टर में सीमा पर हेरोइन की खेप पार करने की सूचना पर कार्रवाई करते हुए बीएसएफ ने एनसीबी, एसबी जोधपुर और स्थानीय पुलिस के साथ एक विशेष संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया. जिसमें सीमावर्ती क्षेत्र के बिजराड़ थाना अंतर्गत हूरों का तला गांव के साथ फेंस के पास एक पेड़ के नीचे छिपाकर रखे गए 2 बैगों में हेरोइन के 11 पैकेट बरामद किए. इस मामले की जांच एजेंसियां कर रही हैं.

घुसपैठियों को बीएसएफ ने मार गिराया थाः दो माह पहले 2 मई की रात दो घुसपैठिए भारतीय सीमा में घुसकर तारबंदी को पार कर रहे थे. बीएसएफ के जवानों की ओर से उन्हें रोकने के लिए चेतावनी दी गई. इसके बावजूद घुसपैठिए सीमा में घुस गए, जिस पर बीएसएफ के जवानों ने गोली मारकर उन्हें मार गिराया. उनके कब्जे से बीएसएफ ने हेरोइन के 3 पैकेट बरामद किए थे.

Last Updated :Jul 2, 2023, 3:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details