दिल्ली

delhi

पश्चिम बंगाल के एकबालपुर इलाके में दो समुदायों के बीच झड़प के बाद इलाके में धारा 144 लागू

By

Published : Oct 11, 2022, 6:16 AM IST

Updated : Oct 11, 2022, 9:32 AM IST

पश्चिम बंगाल के एकबालपुर इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आज धारा 144 लागू कर दी गई है. रविवार को यहां दो अलग-अलग समुदायों के गुटों के बीच झड़प हो गयी थी.

Section 144 imposed in Ekbalpur area after clashes between two communities in West BengalEtv Bharat
पश्चिम बंगाल में दो समुदायों के बीच झड़प के बाद एकबलपुर इलाके में धारा 144 लागू

कोलकाता:पश्चिम बंगाल के एकबालपुर इलाके में 9 अक्टूबर को दो अलग-अलग समुदायों के लोगों के दो समूहों के बीच झड़प के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिये गये हैं. झड़प के बाद से लोग डरे हुए हैं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल रविवार को हिंसा की घटना सामने आई. कोलकाता के मोमिनपुर इलाके में हिंसा हुई. घटना के बाद दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया. इस हिंसा को लेकर बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने घटना को लेकर राज्यपाल को पत्र लिखा है और तत्काल कार्रवाई की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने गृह मंत्रालय से केंद्रीय बल तैनात करने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल: पुलिस ने किया बड़े ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, 3 करोड़ की ड्रग्स बरामद

पश्चिम बंगाल में एकबालपुर, मोमिनपुर जैसे इलाकों में बड़े स्तर पर हंगामा हुआ है. कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई. पथराव और बम फेंकने की भी घटनाएं हुई. बड़ी संख्या में लोगों ने एकबलपुर थाने का घेराव किया. वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया.

Last Updated : Oct 11, 2022, 9:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details