दिल्ली

delhi

Hate Speech Case: CM केजरीवाल को राहत, भड़काऊ भाषण मामले की सुनवाई पर जुलाई के तीसरे सप्ताह तक रोक

By

Published : May 1, 2023, 5:30 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को राहत मिली. 2014 के भड़काऊ भाषण मामले पर जुलाई के तीसरे सप्ताह तक सुनवाई टल गई. उन पर 2014 के लोकसभा चुनाव में भड़काऊ भाषण देने का आरोप है.

d
df

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर उनके खिलाफ 2014 में दर्ज भड़काऊ भाषण के मामले की सुनवाई जुलाई के तीसरे सप्ताह तक टाल दी है. 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि जो भाजपा को वोट देगा, उसको खुदा भी माफ नहीं करेगा.

2014 का लोकसभा चुनाव अरविंद केजरीवाल ने वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. यह मामला उसी दौरान चुनाव प्रचार में भड़काऊ भाषण देने के कारण केजरीवाल पर दर्ज हुआ था. चुनाव में केजरीवाल तीसरे नंबर पर रहे थे.

हाल ही में केजरीवाल से दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई ने भी नौ घंटे तक पूछताछ की थी. इसके अलावा गोवा विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार संबंधित पोस्टर लगाकर सरकारी संपत्ति को विरूपित करने के मामले में गोवा पुलिस ने 27 अप्रैल को केजरीवाल को तलब किया था.

यह भी पढ़ेंः केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- राजद्रोह कानून की समीक्षा पर परामर्श के अग्रिम चरण में सरकार

केजरीवाल के घर की मरम्मत का मुद्दा पकड़ रहा जोरःफिलहाल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने सरकारी आवास की मरम्मत पर 45 करोड़ रुपये खर्च करने के कथित आरोप को लेकर चर्चा में हैं. विपक्ष लगातार इस मुद्दे को लेकर केजरीवाल पर हमलावर है. आज से भाजपा ने केजरीवाल के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है. इसके अलावा उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने भी केजरीवाल के आवास की मरम्मत के मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए इससे संबंधित फाइल तलब की है.

यह भी पढ़ेंः High court: मथुरा की अदालत में ही होगी श्री कृष्ण जन्म भूमि मामले की सुनवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details