दिल्ली

delhi

PFI बैन पर सलमान खुर्शीद बोले- जो भी हो कानून के दायरे में हो

By

Published : Oct 6, 2022, 10:54 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और उससे संबद्ध संगठनों को गैर कानूनी क्रियाकलापों में लिप्त पाए जाने पर 5 साल के लिए बैन लगा दिया है. जानिए इस पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का क्या कहना है.

Salman Khurshid reaction to the ban on PFI
सलमान खुर्शीद

नई दिल्ली:सरकार ने UAPA के तहत पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर 5 साल के लिए बैन लगा दिया है. जिसके बाद पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया को लेकर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी लगातार पीएफआई की आलोचना कर रही है और कांग्रेस व अन्य राजनीतिक दलों पर निशाना साध रही है. ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जाने-माने वकील सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीएफआई पर लगे आरोप को चरमपंथी और सांप्रदायिक विचारों से जोड़ा गया है.

सुनिए सलमान खुर्शीद ने क्या कहा

सलमान खुर्शीद ने यह भी कहा कि पीएफआई पर लगे आरोप की सच्चाई क्या है, यह जांच में सामने आएगा और फिर देखना होगा कि आरोप सही है या नहीं. उन्होंने कहा कि आरोप लगाना और प्रतिबंधित करना दो अलग चीजें हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि भारत में सभी आपराधिक मामलों में से केवल 6% ही दोषी पाए जाते हैं.

पीएफआई पर प्रतिबंध के विरोध को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि हर कोई हर इंसान के लिए आवाज नहीं उठाता, लेकिन कहीं न कहीं आपका एक ऐसा दायरा है जो आपके लिए आवाज उठाता है.

पढ़ें- केन्द्र ने PFI पर लगाया बैन, अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान ने किया स्वागत...इन संगठनों ने जताई आपत्ति

ABOUT THE AUTHOR

...view details