दिल्ली

delhi

अखिलेश यादव से मिले RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी, मांगा डिप्टी सीएम पद!

By

Published : Nov 23, 2021, 4:49 PM IST

Updated : Nov 23, 2021, 9:30 PM IST

rld
rld

राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की लखनऊ में मुलाकात हुई है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इस बैठक के बाद दोनों के बीच विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) को लेकर सीटों पर सहमति बन सकती है.

लखनऊ: विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) की तैयारियों को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रही है. मंगलवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) पहुंचे.

अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के बीच करीब दो घंटे तक बातचीत चली. सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने खुद के लिए डिप्टी सीएम पद की मांग की है. इतना ही नहीं, करीब 3 दर्जन सीटों पर दोनों दलों के बीच सहमति भी बन चुकी है. अब जल्द ही गठबंधन के तहत सीटों के बंटवारे का औपचारिक ऐलान किया जा सकता है.

जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय लोकदल पश्चिमी यूपी में अपने प्रभाव वाले विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही पूर्वांचल और अवध की कुछ सीटों पर दावेदारी ठोक रहा है. ऐसे में सीटों को लेकर पेच फंसा हुआ था. अखिलेश यादव के साथ मुलाकात के बाद रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी दिल्ली के लिए रवाना हो गये. मुलाकात के बाद वह मीडिया से बचते हुए नजर आये. जयंत चौधरी और अखिलेश यादव ने खुद ट्वीट कर मुलाकात के बारे में जानकारी दी. जयंत ने लिखा बढ़ते कदम तो अखिलेश यादव ने लिखा - जयंत के साथ बदलाव की ओर.

जयंत चौधरी का ट्वीट.
अखिलेश यादव का ट्वीट.

ईटीवी भारत को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन की बातचीत के शुरुआती दौर में 62 सीटों की डिमांड की थी. इस पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव रालोद को तीन दर्जन सीटें देने पर राजी हो गये हैं. कई सीटों पर रालोद की तरफ से दावेदारी ठोकी जा रही है, जिन सीटों को लेकर अखिलेश यादव अभी सहमत नहीं हुए हैं.

पढ़ेंःमायावती का 'फोकस' और 'फोल्डर', 2022 यूपी चुनाव जीतने का फॉर्मूला

Last Updated :Nov 23, 2021, 9:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details