दिल्ली

delhi

High court: होटल मामले में अब्बास अंसारी और उमर अंसारी को राहत

By

Published : Jul 12, 2023, 4:43 PM IST

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गाजीपुर के गजल होटल मामले में माफ़िया मुख्तार अंसारी के बेटों अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के खिलाफ अधीनस्थ अदालत में चल रही कार्यवाही पर रोक लगा दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गाजीपुर के गजल होटल मामले में माफ़िया मुख्तार अंसारी के बेटों अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के खिलाफ अधीनस्थ अदालत में चल रही कार्यवाही पर रोक लगा दी है. कोर्ट ने अब्बास व उमर के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर भी रोक लगाई है.

यह आदेश न्यायमूर्ति राजबीर सिंह ने अब्बास अंसारी और उमर अंसारी की याचिका पर उनके अधिवक्ता उपेंद्र उपाध्याय और सरकारी वकील को सुनकर दिया है. अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के अधिवक्ता उपेंद्र उपाध्याय ने अपने तर्क में कहा कि वर्ष 2005 में जब उनके नाम से विवादित जमीन की रजिस्ट्री कराई गई तब वे दोनों नाबालिग थे. नाबालिग होने के कारण उनकी तरफ से उनकी मां अफशां अंसारी ने जमीन की रजिस्ट्री कराई थी.

ये भी पढ़ेंः गाजियाबाद धर्मांतरण केस में गिरफ्तार सौरभ खुराना उर्फ अब्दुल्ला का AMU से कनेक्शन, जानिए क्या बोले प्रॉक्टर

एडवोकेट उपेंद्र उपाध्याय ने कहा कि याची घटना के वक्त नाबालिग थे तो उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं की जा सकती. सुनवाई के बाद कोर्ट ने इसी आधार पर चार्जशीट पर रोक लगाते हुए अधीनस्थ न्यायालय में चल रही कार्यवाही पर भी रोक लगा दी. मामले में आरोप है कि मुख्तार अंसारी के परिवार ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर गजल होटल का निर्माण कराया था. इसे लेकर ही इलाहाबाद हाईकोर्ट में मामला चल रहा है.

ये भी पढ़ें: मनीष दुबे प्रकरण में शासन को सौंपी गई जांच रिपोर्ट, निलंबन व एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश!

ये भी पढे़ंः यूट्यूब से सीखकर छाप रहे थे नकली नोट, पुलिस ने धर दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details