दिल्ली

delhi

Watch Video: पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रामोजी फिल्म सिटी एफटीसीसीआई पुरस्कार से सम्मानित

By

Published : Jul 3, 2023, 9:40 PM IST

Updated : Jul 3, 2023, 10:15 PM IST

रामोजी फिल्म सिटी ने सोमवार को फेडरेशन ऑफ तेलंगाना चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FTCCI) द्वारा स्थापित उत्कृष्टता पुरस्कार जीतकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है.

Ramoji Film City gets FTCCI Award
रामोजी फिल्म सिटी को मिला एफटीसीसीआई पुरस्कार

रामोजी फिल्म सिटी को मिला एफटीसीसीआई पुरस्कार

हैदराबाद: अपनी उपलब्धि में एक और उपलब्धि जोड़ते हुए, रामोजी फिल्म सिटी ने सोमवार को तेलंगाना के शीर्ष व्यापार और उद्योग निकाय, फेडरेशन ऑफ तेलंगाना चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FTCCI) द्वारा स्थापित उत्कृष्टता पुरस्कार जीता. रामोजी फिल्म सिटी की प्रबंध निदेशक सीएच विजयेश्वरी को हैदराबाद में आयोजित एक विशेष समारोह में तेलंगाना सरकार के उद्योग और आईटी मंत्री केटी रामाराव से पर्यटन संवर्धन में उत्कृष्टता के लिए पुरस्कार मिला.

यह मान्यता स्थायी पर्यटन के माध्यम से रामोजी फिल्म सिटी की परिवर्तनकारी यात्रा और नवाचार और विकास के प्रति इसकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है. एफटीसीसीआई 106 साल पुराना है और भारत के सबसे गतिशील क्षेत्रीय चैंबरों में से एक है. प्रमुख उत्कृष्टता पुरस्कार कॉर्पोरेट, संस्थानों और उद्यमियों को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए पहचानते हैं और सम्मानित करते हैं. एफटीसीसीआई को 22 श्रेणियों में लगभग 150 प्रविष्टियां प्राप्त हुईं.

एफटीसीसीआई पुरस्कार प्रमाणपत्र

वर्ष के सर्वश्रेष्ठ स्टार्ट-अप पुरस्कार की शुरुआत के साथ 23 श्रेणियों में नामांकन आमंत्रित किए गए थे. सोमवार का पुरस्कार रामोजी फिल्म सिटी द्वारा हाल ही में जीते गए कई पुरस्कारों में से एक था. दिसंबर में, आरएफसी को खाद्य सुरक्षा में शीर्ष स्तर के मानकों को बनाए रखने के लिए भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) से प्रतिष्ठित 'ईट राइट कैंपस अवार्ड' प्राप्त हुआ था.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी के रूप में मान्यता प्राप्त, रामोजी फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं के लिए स्वर्ग और छुट्टियां मनाने वालों के लिए एक स्वप्निल गंतव्य है. शानदार 2000 एकड़ में फैला, अपनी तरह का अनोखा फिल्म-प्रेरित विषयगत पर्यटन स्थल अपनी अग्रणी पहल के लिए प्रतिष्ठित है.

हर साल, लगभग 200 फिल्म इकाइयां अपने सेल्युलाइड सपनों को साकार करने के लिए रामोजी फिल्म सिटी में आती हैं. रामोजी फिल्म सिटी में लगभग सभी भारतीय भाषाओं की 2,500 से अधिक फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है.

Last Updated :Jul 3, 2023, 10:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details