दिल्ली

delhi

राजस्थान : जोधपुर में नाबालिग से गैंगरेप का मामला, आरोपी पॉक्सो कोर्ट में बोले- साहब गलती हो गई

By

Published : Jul 17, 2023, 5:37 PM IST

राजस्थान के जोधपुर में नाबालिग से गैंगरेप के मामले में पुलिस ने सोमवार को चारों आरोपियों को पॉक्सो कोर्ट में पेश किया, जिसमें तीन बापर्दा रहे. इस दौरान आरोपियों ने अपनी गलती भी मानी.

Minor Gangraped in Jodhpur
आरोपियों को पॉक्सो कोर्ट में पेश किया

जोधपुर.राजस्थान के जोधपुर में जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के पुराना परिसर में हुए दलित नाबालिग के साथ गैंगरेप के आरोपियों को पुलिस ने सोमवार दोपहर बाद पॉक्सो कोर्ट महानगर में पेश किया. सुनवाई के बाद न्यायिक अधिकारी सूर्य प्रकाश पारिक ने चारों को न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश जारी कर दिए. इससे पहले कोर्ट रूम में बापर्दा पेश तीन आरोपी बैचेन नजर आए.

आरोपियों ने मानी गलती : करीब 20 मिनट तक सभी आरोपी कोर्ट में रहे. इस दौरान धर्मपाल और भट्टम सिंह (जिनकी टांगे टूटी हुई हैं) दोनों सिर पकड़े बैठे रहे. उन्होंने अपनी गलती भी मानी. जांच अधिकारी एडीसीपी निशांत भारद्वाज सहित पुलिस का जाप्ता कोर्ट में मौजूद रहा. इस दौरान कोर्ट के बाहर भीड़ भी इकट्ठा हो गई.

पढ़ें. Jodhpur Gangrape : जेएनवीयू हॉकी मैदान में नाबालिग के साथ गैंगरेप, तीन छात्र समेत चार आरोपी गिरफ्तार

कोर्ट रूम में ये हुआ ? :

मैगी खाने वापस आए तो मिले लड़का-लड़की :जज सूर्यप्रकाश पारिक ने एक आरोपी को बुलाया तो समंदर सिंह आगे आया. जज के पूछने पर समंदर सिंह ने कहा कि साहब गलती हो गई. इस पर सरकारी वकील शिवप्रकाश भाटी ने कहा कि बताओ साहब को क्या गलती हुई है. इस पर समंदर सिंह ने बोला कि हम कंवरराज सिंह के प्रचार के लिए आए थे. रात को खाना खाने के बाद मैगी खाने पावटा चौराहा आए थे. मैगी खाने के बाद जब वापस जा रहे थे तो एक लड़का और लड़की मिले. जज ने पूछा उन्हें कहां लेकर गए तो समंदर ने कहा कि ओल्ड कैंपस हॉकी मैदान में. इसके बाद समंंदर सिंह को बैठा दिया गया.

पढ़ें. Gangrape in JNVU Campus : जोधपुर में छात्र-छात्राओं का जोरदार प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

1500 रुपए में कमरा दिया :जज ने पूछा सुरेश कुमार कौन है? इस पर पुलिस ने कृष्णा गेस्ट हाउस के मैनेजर सुरेश कुमार जाट को पेश किया. उसने बताया कि मालिक नहीं थे मैने दोनों को 1500 रुपए में कमरा दिया था. बाद में वापस निकाल दिया. क्यों निकाला इस पर जवाब नहीं दिया. इसके बाद सुरेश को वापस बैठा दिया गया. न्यायिक अधिकारी ने अपनी टिप्पणी लिखी और चारों आरोपियों के हस्ताक्षर उसपर करवाए.

शिनाख्ती करवाएगी पुलिस :कोर्ट ने चारों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया, जिनमें से तीन को अभी उपचार की जरूरत है. इसके अलावा पुलिस शिनाख्ती भी करवाएगी. इसके लिए उन्हें जेल से वापस लाया जाएगा. पुलिस ने रविवार रात को पीड़िता के बयान की कार्रवाई भी पूरी कर ली है. पुलिस का प्रयास है कि जल्द से जल्द इस प्रकरण का चालान पेश कर दिया जाए, जिससे ट्रायल शुरू हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details