दिल्ली

delhi

Rajasthan : CM आवास घेराव करने निकली भाजपा महिला मोर्चा को पुलिस ने रोका, सांसद दीया कुमारी सहित कई हिरासत में

By

Published : Jul 5, 2023, 12:28 PM IST

Updated : Jul 5, 2023, 5:08 PM IST

राजस्थान में महिला अपराध के खिलाफ बीजेपी महिला मोर्चा का बुधवार को गुस्सा फूट पड़ा. जयपुर में बीजेपी मुख्यालय पर थाली नाद विरोध कर सीएम आवास का घेराव करने निकलीं महिलाओं को पुलिस ने रोक लिया. इस दौरान दोनों के बीच हल्की झड़प भी हुई, जिसमें कई महिलाएं घायल हो गईं.

Rajasthan BJP halla bol
राजस्थान बीजेपी महिला मोर्चा का हल्ला बोल

बीजेपी महिला मोर्चा का हल्ला बोल

जयपुर.राजस्थान में बढ़ते महिला उपराध के विरोध में बीजेपी महिला मोर्चा ने बुधवार को जयपुर में हल्ला बोल प्रदर्शन किया. बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ताएं बीजेपी मुख्यालय से एकत्रित होकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने के लिए रवाना हुईं, लेकिन बीच में ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया. इस दौरान पुलिस और महिला कार्यकर्ताओं के बीच हल्की झड़प भी हुई. बढ़ते प्रोटेस्ट को देखते हुए पुलिस ने सांसद दीया कुमारी सहित बीजेपी की कई महिला कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है. थाली नाद नाम से इस प्रोटेस्ट को सोशल मीडिया पर भी काफी समर्थन मिला. ट्विटर पर #MahilaVirodhiGehlot काफी देर तक दूसरे स्थान पर ट्रेंड करता रहा.

सीएम आवास की तरफ बढ़ने की कोशिश करती महिलाएं.

ये आंदोलन रुकने वाला नहीं : इस दौरान सांसद दीया कुमारी ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ रही हिंसा को लेकर बीजेपी महिला मोर्चे की महिलाएं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने के लिए जा रही थीं, लेकिन पुलिस ने बीच में रोक लिया. यह सरकार की नाकामी है कि प्रदेश की महिलाएं हजारों की संख्या में सड़कों पर उतरी हुई हैं. उन्हें इंसाफ और न्याय देने की जगह पुलिस उन्हें हिरासत में ले रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस और सरकार भले ही कितने ही दमनकारी नीति अपना लें, लेकिन राजस्थान की महिलाएं जाग चुकी है और वह रुकने वाली नहीं हैं. आने वाले दिनों में जिला मुख्यालय से लेकर गांव ढाणी तक सरकार के खिलाफ थाली नाद आंदोलन होगा और इस सरकार को सत्ता से बाहर करेंगे.

पूरे देश में दूसरे स्थान पर ट्रेंड #MahilaVirodhiGehlot

पढ़ें.बढ़ती महिला हिंसा पर बीजेपी का थाली नाद 5 को, महिला मोर्चा करेगी सीएम हाउस का घेराव

प्रदेश में नंबर 1 राजस्थान :बीजेपी प्रदेश से सहप्रभारी विजया रहाटकर ने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि राजस्थान में महिलाएं घर से लेकर सड़क तक सुरक्षित नहीं हैं, राजस्थान रेपिस्तान बन गया है. आज महिला दुष्कर्म के मामले में राजस्थान नंबर वन है. रहाटकर ने कहा कि यह आंकड़े बीजेपी नहीं बता रही है, बल्कि नेशनल क्राइम ब्यूरो की रिपोर्ट बता रही है. राजस्थान अन्य प्रदेशों की तुलना में पहले पायदान पर खड़ा है. प्रदेश में सबसे ज्यादा महिलाओं के साथ दुष्कर्म और छेड़छाड़ की घटनाएं होती हैं. इस सरकार को बने हुए साढ़े 4 साल से अधिक हो गया, लेकिन महिला को सुरक्षा देने में सरकार पूरी तरीके से नाकाम रही है. आज बीजेपी महिला मोर्चा की बहनें सरकार को आईना दिखाने के लिए हाथों में थाली लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. यह आंदोलन आगे भी जारी रहेगा.

आंदोलन कर रही महिलाओं को रोकने में जुटी पुलिस.

पढ़ें. Foreigner Harassed in Jaipur : घटना पर महिलाओं में आक्रोश, कहा- विदेशों में खराब हो रही छवि, ऐसे मनचलों पर हो सख्त कार्रवाई

घर से सड़क तक महिला सुरक्षित नहीं :बीजेपी महिला मोर्चा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मधु शर्मा ने कहा कि आज महिलाएं और बच्चियां घर से बाहर निकलने से भी डर रही है. घर, सड़क, स्कूल कहीं भी बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. यह सरकार सिर्फ साढ़े 4 साल तक कुर्सी के संघर्ष में उलझी रही, लेकिन अब राजस्थान की महिलाएं इस सरकार के अत्याचार और सहन नहीं करेगी. बीजेपी नेत्री एकता अग्रवाल ने कहा कि इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है कि प्रदेश की महिलाएं सरकार से इंसाफ मांगने के लिए निकलती हैं और सरकार उन्हें पुलिस के बल पर रोकने की कोशिश करती है. आज विदेशी महिलाएं भी राजस्थान आने से डर रही हैं. उनके साथ जिस तरह से छेड़छाड़ और दुष्कर्म की घटनाएं सामने आ रही हैं, वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राजस्थान का नाम खराब कर रही है.

राजस्थान बीजेपी महिला मोर्चा का हल्ला बोल

घायल हुईं महिलाएं :बीजेपी मुख्यालय पर सभा के बाद महिलाएं हाथों में थाली चम्मच बजाते हुए सीएम आवास का घेराव करने के लिए रवाना हुईं. थाली नाद प्रदर्शन में महिला कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर सरकार को सत्ता से बाहर निकालने का आह्वान किया. बीजेपी मुख्यालय से लेकर 22 गोदाम तक निकाले गए बीजेपी के मार्च के दौरान पुलिस और महिलाओं के बीच हुई झड़प में मोर्चे की कई महिलाएं घायल हो गईं, जिन्हें एंबुलेंस में अस्पताल ले जाया गया. बीजेपी महिला मोर्चा के इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने भारी जाप्ता तैनात किया हुआ था, जिसके चलते मोर्चे की महिलाओं को मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जाने से रोका गया.

Last Updated : Jul 5, 2023, 5:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details