दिल्ली

delhi

Divorce Case: राजा भैया के तलाक मामले में सुनवाई टली, अब 23 मई को होगी

By

Published : Apr 10, 2023, 12:00 PM IST

Updated : Apr 10, 2023, 1:02 PM IST

कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह ऊर्फ राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के बीच चल रहे तलाक के मुकदमे पर साकेत कोर्ट में अब 23 मई को सुनवाई होगी. दरअसल, कोर्ट में भानवी सिंह की ओर से पेश वकील ने अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा था.

delhi news
राजा भैया के तलाक मामले में

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के बीच चल रहे तलाक के मुकदमे पर साकेत कोर्ट में अब 23 मई को सुनवाई होगी. राजा भैया ने अपनी पत्नी भानवी सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए तलाक की अर्जी दाखिल की है.

साकेत कोर्ट स्थित पारिवारिक न्यायाधीश सुनाली गुप्ता की अदालत में सोमवार को मामले की सुनवाई होनी थी, लेकिन न्यायाधीश के छुट्टी पर होने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी है. कोर्ट में भानवी सिंह की ओर से पेश वकील ने अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा था. इस पर उन्हें 23 मई को जवाब दाखिल करने के लिए समय दिया गया है. उसी दिन मामले की सुनवाई भी होगी. सोमवार को दोनों पक्षों की ओर से सिर्फ उनके अधिवक्ता कोर्ट में पेश हुए थे.

राजा भैया ने आरोप लगाया है कि भानवी सिंह घर में झगड़ा और कलह करती हैं. इसे लेकर राजा भैया ने 19 नवंबर 2022 को दिल्ली की साकेत कोर्ट में पारिवारिक वाद दायर किया था. राजा भैया और भानवी सिंह के दो बेटे और दो बेटियां हैं. 27 साल पहले दोनों ने शादी की थी

यह भी है विवाद का कारण

शादी के 27 साल बाद आखिरकार दोनों के रिश्तो में इतनी खटास क्यों आई की नौबत तलाक तक पहुंच गई. दरअसल इसका कारण राजा भैया के करीबी अक्षय प्रताप सिंह गोपालजी को बताया जा रहा है. भानवी सिंह ने गोपालजी के खिलाफ उनके फर्जी हस्ताक्षर कर उनकी कंपनी के शेयर हथियाने का आरोप लगाया था. इस मामले में भानवी ने गोपालजी समेत कुल 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था जिसकी जांच चल रही है. बताया जा रहा है कि इस मामले में राजा भैया पत्नी का साथ देने के बजाय गोपालजी का साथ दे रहे हैं. दोनों के रिश्तों में आई कड़वाहट का यह मुख्य कारण बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :Murder of Elderly Couple: गोकुलपुरी में बुजुर्ग दंपति की गला रेत कर हत्या, नकदी और जेवर भी ले गए हत्यारे

Last Updated :Apr 10, 2023, 1:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details