दिल्ली

delhi

चीनी वीजा मामला: सीबीआई ने चेन्नई में कार्ति के आवास की ली तलाशी

By

Published : Jul 9, 2022, 5:14 PM IST

Updated : Jul 9, 2022, 7:03 PM IST

चीनी वीजा मामले में सीबीआई ने राज्यसभा सांसद पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के चेन्नई स्थित घर की तलाशी ली. इससे पहले, सीबीआई ने तलाशी के दौरान कार्ति चिदंबरम की पत्नी की एक अलमारी को सील कर दिया गया था.

Raid on Karti Chidambaram's house
कार्ति चिदंबरम के घर पर सीबीआई छापा

चेन्नई :केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने चीनी वीजा मामले में शनिवार को कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम के चेन्नई स्थित आवास की तलाशी ली. अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद 17 मई को तलाशी के दौरान कार्ति चिदंबरम के घर के एक हिस्से को सील कर दिया गया था, क्योंकि उस हिस्से की चाबियां उपलब्ध नहीं थीं. उन्होंने बताया कि यह बताया गया था कि चाबियां उनकी पत्नी के पास है, जो तलाशी के समय विदेश में थीं. उन्होंने बताया कि एजेंसी को चाबियां मिलने के बाद शनिवार को उस हिस्से में तलाशी फिर से शुरू की गई.

एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को की गई तलाशी को 17 मई को हुई तलाशी अभियान का हिस्सा माना जाएगा. कार्ति ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है. सीबीआई ने उनके और अन्य के खिलाफ वेदांता समूह की कंपनी 'तलवंडी साबो पावर लिमिटेड' (टीएसपीएल) के एक शीर्ष अधिकारी द्वारा उन्हें और उनके करीबी सहयोगी एस भास्कर रमन को 50 लाख रुपये की रिश्वत देने के आरोप में 14 मई को प्राथमिकी दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें-चीनी नागरिकों को वीजा दिलाने में रिश्वत लेने के मामले में कार्ति चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई टली

कार्ति चिदंबरम पर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के कार्यकाल के दौरान 'तलवंडी साबो पावर लिमिटेड' के लिए काम कर रहे चीन के 263 नागरिकों को वीजा दिलवाने के लिए रिश्वत लेने का आरोप है. टीएसपीएल पंजाब में एक बिजली संयंत्र स्थापित कर रही थी. उस समय पी. चिदंबरम गृह मंत्री थे.

Last Updated :Jul 9, 2022, 7:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details