दिल्ली

delhi

पंजाब पुलिस ने भारत-पाक सीमा पर तीन लोगों को पकड़ा, गोला-बारूद बरामद

By

Published : Sep 23, 2021, 11:44 AM IST

Updated : Sep 23, 2021, 6:40 PM IST

पंजाब पुलिस ने तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक चेक पोस्ट पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया. इनके पास से पिस्तौल, गोला बारूद, एक ग्रेनेड और एक आईईडी बरामद हुए हैं.

पंजाब पुलिस
पंजाब पुलिस

चंडीगढ़ : पंजाब पुलिस ने बीती रात तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास भगवानपुरा गांव में एक चेक पोस्ट पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए संदिग्धों के पास से आयातित पिस्तौल, गोला बारूद, एक ग्रेनेड और एक आईईडी के साथ एक स्विफ्ट कार जब्त की गई है.

तरनतारन में हुई गिरफ्तारी को लेकर गोइंदवाल साहिब के एसएचओ नवदीप सिंह ने बताया कि हमें उनके सरगना के बारे में भी पता चला जो कनाडा से संचालन करता था. उन्होंने बताया कि आगे की जांच जारी है क्योंकि हमने उन्हें हिरासत में लिया है.

पंजाब पुलिस ने तीन संदिग्ध आतंकियों के पास से 3 पिस्टल, 2 प्लास्टिक विस्फोटक और 2 ग्रेनेड बरामद किए हैं.

पंजाब पुलिस ने गोला-बारूद बरामद किया

गोइंदवाल साहिब के एसएचओ नवदीप सिंह ने बताया कि 'गुप्त सूचना के आधार पर, हमने उन्हें रोका, लेकिन उन्होंने भागने की कोशिश की और पुलिस अधिकारियों पर गोलियां चलाईं, लेकिन हमने उन्हें काबू कर लिया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.'

पंजाब पुलिस ने गोला-बारूद बरामद किया

इससे पहले सूत्रों ने बताया था कि, गिरफ्तार किए गए तीनों व्यक्ति मोगा जिले के रहने वाले हैं और छोटी आयु के हैं. यह भी पता चला है कि विदेशों में बैठे राष्ट्र-विरोधी समूहों से इनके संबंध हैं.

खुफिया विभाग ने इस बात की विस्तृत जांच शुरू कर दी है कि बम और गोला-बारूद किस लिए लाया जा रहा था. पूछताछ के दौरान अन्य हथियार भी बरामद किए जा सकते हैं.

बता दें, पिछले महीने तरनतारन में पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक युवक के पास से दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे. बाद में पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया था. जिसकी पहचान स्वरूप सिंह के रूप में की गई थी. पुलिस ने बताया था कि गिरफ्तार युवक श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक पर था.

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा था कि प्रारंभिक जांच के दौरान, स्वरूप सिंह ने खुलासा किया कि वह सोशल मीडिया पर विदेशी स्थित आतंकी आकाओं के संपर्क में आया था और उसे पंजाब में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए प्रेरित किया गया था.

यह भी पढ़ें- पंजाब में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, दो हैंड ग्रेनेड के साथ युवक गिरफ्तार

Last Updated :Sep 23, 2021, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details