दिल्ली

delhi

Punjab News: रूपनगर में जूते पहन गुरु साहिब के सामने पहुंचा युवक, पाठ करने वालों को मारे थप्पड़, कार्रवाई की मांग

By

Published : Apr 24, 2023, 9:03 PM IST

रूपनगर के गुरुद्वारा साहिब में अभद्रता की घटना सामने आई है. यहां एक युवा सिख ने गुरु महाराज के सामने जूते पहनकर प्रवेश किया. इसके अलावा उसने पाठी सिंहों को थप्पड़ भी मारे और श्री गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान किया. एसजीपीसी ने इस संबंध में सख्त कार्रवाई की मांग की है.

Young man reached in front of Guru Sahib wearing shoes
जूते पहन गुरु साहिब के सामने पहुंचा युवक

रूपनगर: पंजाब के रूपनगर के गुरुद्वारा साहिब में ईशनिंदा की एक घटना सामने आई है. यहां एक युवक ने गुरु साहिब के सामने जूते पहनकर दरबार साहिब में प्रवेश किया. इसके साथ ही उक्त युवक ने पाठी सिंहों को थप्पड़ भी मारे, जो गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ कर रहे थे. इस संबंध में एक वीडियो भी सामने आया है. इस मामले को लेकर अब पुलिस सक्रिय हो गई है.

इस संबंध में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने एक ट्वीट जारी कर आपत्ति जताई है. अधिवक्ता हरजिंदर सिंह धामी ने इस संबंध में सख्त कार्रवाई की मांग की है. जानकारी के अनुसार घटना रूपनगर के मोरिंडा स्थित श्री कोतवाली साहिब गुरुद्वारे की है. दोपहर करीब 1.15 बजे गुरुद्वारे में पाठ चल रहा था. संगत बैठ कर जप कर रही थी. तभी एक सिख युवक गुरुघर में आया. उसने पथि सिंह की ओर इशारा करते हुए गुरुद्वारे से बाहर आने को कहा.

जब वह गुरुद्वारे से बाहर नहीं गए तो वह सीधे गुरु ग्रंथ साहिब के पास गया और पाठकों को थप्पड़ मारने लगा. इतना ही नहीं गुरु ग्रंथ साहिब के सामने दोनों पाठकर्ताओं की पगड़ी भी उतार दी गई. गुरुद्वारा श्री कोतवाली साहिब में हुई घटना के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने ट्वीट कर उक्त आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

पढ़ें:Amritpal News: अमृतपाल सिंह से डिब्रूगढ़ जेल पूछताछ कर रही NIA और RAW

हरजिंदर सिंह धामी ने एक ट्वीट जारी कर लिखा कि मोरिंडा के गुरुद्वारा कोतवाली साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने बेअदबी के आरोपी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि सिखों द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब का बहुत सम्मान किया जाता है, लेकिन यह दुख की बात है कि ईशनिंदा की घटनाएं नहीं रुक रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details