दिल्ली

delhi

पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स के 48 खिलाड़ियों को खाने के बाद बेचैनी की शिकायत, अस्पताल में भर्ती

By

Published : Jul 29, 2023, 10:24 PM IST

मोहाली के इंडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम में रहने वाले 48 खिलाड़ियों की शनिवार को अचानक हालत बिगड़ गई. खिलाड़ियों का कहना है कि दलिया खाने के बाद उन्हें बेचैनी महसूस हुई. खिलाड़ियों ने सुबह नाश्ते में दलिया खाया था और उनकी शिकायत है कि उसमें छिपकली गिर गई थी. इस मामले पर खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने जांच के आदेश दिये हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

चंडीगढ़ : मोहाली के सेक्टर-78 स्थित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के हॉस्टल में रहने वाले पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्टस के 48 खिलाड़ियों ने शनिवार सुबह खाना खाने के बाद बेचैनी की शिकायत की जिन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा. खिलाड़ियों के मुताबिक दलिया में छिपकली गिरी है, लेकिन किसी ने इसकी पुष्टि नहीं की है. इस प्रकरण के सामने आने के बाद जांच के आदेश दिए गए हैं. मोहाली के सिविल सर्जन डॉ.महेश कुमार आहूजा ने कहा कि सभी प्रशिक्षुओं को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और उन्हें निगरानी में रखा गया है.

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने खेल प्रशिक्षुओं के खाना खाने के बाद बीमार होने की घटना को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं और तीन दिन में कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. उन्होंने खेल के विशेष प्रधान सचिव को पूरे मामले की जांच करने को कहा है. मंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों की सेहत से कोई समझौता नहीं हो सकता है और सरकार उनकी सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि अगर कोई खामी पाई गई तो दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

दलिया में छिपकली : सिविल अस्पताल में भर्ती खिलाड़ियों ने आरोप लगाया कि उन्हें खाने के लिए दिये गये दलिया में छिपकली गिर गई थी. जब उन्होंने यह दलिया खाया तो एक खिलाड़ी को इसमें छिपकली दिखी. इसे खाने के बाद चार-पांच खिलाड़ियों को वहीं पर उल्टियां होने लगीं. इसकी सूचना तुरंत वहां मौजूद कोच को दी गई. इन सभी खिलाड़ियों को अस्पताल ले जाया गया है. सभी खिलाड़ियों की हालत स्थिर है. दलिया में छिपकली की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दलिया का सैंपल लेने के बाद बाकी के दलिया नष्ट करवाए.

पढ़ें :Eye flu In JK : जम्मू में 'आई फ्लू' का प्रकोप, दो हफ्ते में मरीजों की संख्या में इजाफा

खिलाड़ियों की हालत स्थिर : इस बीच खिलाड़ियों का इलाज कर रहे डॉक्टर राजवीर सिंह ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि खाने में छिपकली देखने के बाद खिलाड़ियों को उल्टी हुई, इसका कारण सिर्फ खिलाड़ियों के अंदर का डर है. फिलहाल सभी खिलाड़ियों का स्वास्थ्य स्थिर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details