दिल्ली

delhi

Punjab Elections 2022: राहुल गांधी 6 फरवरी को कर सकते हैं सीएम चेहरे की घोषणा

By

Published : Feb 3, 2022, 12:27 AM IST

पंजाब विधानसभा चुनाव में सीएम उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस अपने शक्ति ऐप के जरिए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया ले रही है. पार्टी ने इस मुद्दे पर आम लोगों की राय भी मांगी है और यह प्रक्रिया पिछले दो दिनों में शुरू हो गई है. सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी छह फरवरी को पंजाब का दौरा कर सकते हैं और महत्वपूर्ण घोषणा (congress cm candidate announcement) कर सकते हैं.

Rahul Gandhi Congress CM candidate
राहुल गांधी

नई दिल्ली:पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पंजाब दौरे के दौरान पार्टी छह फरवरी को राज्य के लिए अपना मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा (congress cm candidate announcement) कर सकती है. पार्टी सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. राहुल गांधी ने 27 जनवरी को पंजाब के अपने दौरे के दौरान घोषणा की थी कि कांग्रेस पंजाब विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री चेहरे के साथ उतरेगी और इस पर फैसला पार्टी कार्यकर्ताओं से सलाह के बाद लिया जाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ विचार-विमर्श शुरू कर दिया है. सूत्रों ने बताया कि पार्टी अपने शक्ति ऐप के जरिए कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया ले रही है. पार्टी ने इस मुद्दे पर आम लोगों की राय भी मांगी है और यह प्रक्रिया पिछले दो दिनों में शुरू हो गई है. सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी छह फरवरी को पंजाब का दौरा कर सकते हैं और महत्वपूर्ण घोषणा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- राहुल के पंजाब दौरे से क्या 'माझा-दोआब' में कांग्रेस को होगा लाभ ?

पिछले कुछ हफ्तों में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से खुद को पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित करने की बात कही है. प्रतीत होता है कि कांग्रेस चन्नी को तरजीह दे सकती है, जो अनुसूचित जाति समुदाय से हैं और उन्हें दो विधानसभा सीटों चमकौर साहिब और भदौड़ से मैदान में उतारा गया है.

कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की जगह चन्नी को चुनकर अनुसूचित जाति वोट बैंक को मजबूत करने की कोशिश कर रही है, इस समुदाय की पंजाब की आबादी में करीब एक तिहाई हिस्सेदारी है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details