दिल्ली

delhi

क्या एमपी की राजनीति में सक्रिय होगीं प्रियंका!, दतिया पहुंचकर पीतांबरा पीठ में टेका माथा, कमलनाथ पहुंचे केदारनाथ धाम

By

Published : Oct 29, 2021, 3:03 PM IST

दतिया पहुंचकर पीतांबरा पीठ में टेका माथा
दतिया पहुंचकर पीतांबरा पीठ में टेका माथा

मध्य प्रदेश में कल 4 सीटों पर उपचुनाव है. ऐसे में अचानक कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी झांसी से दतिया पहुंची हैं. प्रियंका के अचानक दतिया पहुंचने के लेकर कई कयास लगाये जा रहे हैं. क्या यूपी के साथ-साथ प्रियंका मध्य प्रदेश के 2023 के चुनाव में भी दखल रखेंगी और मध्य प्रदेश की सक्रिय राजनीति में नज़र आएंगी.

दतिया : मध्य प्रदेश में उपचुनाव की सरगर्मी के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दतिया पहुंची हैं. दतिया में प्रियंका ने पीताम्बरा देवी मंदिर में पूजा अर्चना की. प्रियंका के अचानक दतिया पहुंचने के लेकर कई कयास लगाये जा रहे हैं. क्या यूपी के साथ-साथ प्रियंका मध्य प्रदेश के 2023 के चुनाव में भी दखल रखेंगी और मध्य प्रदेश की सक्रिय राजनीति में नज़र आएंगी. आम तौर देखा गया है कि मध्य प्रदेश में राहुल गांधी और कमलनाथ ही नज़र आते हैं.

कमलनाथ पहुंचे केदारनाथ
वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ शुक्रवार को केदारनाथ धाम पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बाबा केदारनाथ से देश और प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना की. कमलनाथ ने खुद अपने ट्विटर हेंडल से जानकारी साझा करते हुए लिखा कि 'बाबा केदारनाथ धाम के दर्शन व पूजा-अर्चना कर देशवासियों-प्रदेशवासियों की खुशहाली, समृद्धि, कल्याण और प्रगति की कामना की. अब जबकि प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आई हैं, तो कमलनाथ केदारनाथ धाम चले गये. इसको लेकर भी सियासी गलियारे में कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं कि क्या प्रियंका गांधी का मध्य प्रदेश में दखल कमलनाथ को पसंद नहीं.

प्रियंका गांधी पहुंची एमपी के दतिया

योगी सरकार पर लगातार हमलावर हो रही हैं प्रियंका
बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए कांग्रेस पार्टी एक्टिव मोड में आ गई है. कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी लगातार योगी सरकार पर हमलावर हो रही हैं. इसी सिलसिले में आज वह ललितपुर जनपद के दौरे पर थीं. उन्होंने 4 मृतक किसानों के परिवारों से मुलाकात की. मृतक किसान कृषि उर्वरक खरीदने के लिए लाइनों में इंतज़ार कर रहे थे, तब इनकी कथित तौर पर गिरने के बाद मृत्यु हो गई थी.

प्रियंका के एमपी में सक्रिय होने की सुगबुगाहट
दतिया पहुंचने पर प्रियंका ने कंधे पर भगवा रंग का दुपट्टा लिया हुआ था. मां के दर्शन के लिए उन्होने पीताम्बरा माता के प्रिय रंग के कपड़े पहने नजर आई. कांग्रेस महासचिव के इस अचानक दौरे को उनके राज्य की सियासत में सक्रिय होने की तैयारी के तौर पर भी देखा जा रहा है. प्रियंका गांधी ललितपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आईं थीं. प्रियंका के इस दौरे से प्रदेश में राजनीतिक सुगबुगाहट शुरु हो गई है. इससे पहले यहां जवाहर लाल नेहरु ने अनुष्ठान कराया था. वर्तमान में यह इलाका बीजेपी के कद्दावर नेता नरोत्तम मिश्रा का है और वो पीएम के करीबी समझे जाते हैं.

यह भी पढ़ें-दिल्ली पुलिस का कॉन्स्टेबल बर्खास्त, PM और HM के खिलाफ डाली थी आपत्तिजनक पोस्ट

कल है 4 सीटों पर एमपी में उपचुनाव
एमपी में कल 4 सीटों पर उपचुनाव है जिसमें 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीटें शामिल हैं. वोटिंग से ठीक पहले के इस दौरे के सियासी पंडित मायने निकाल रहे हैं मगर कांग्रेस के नेता इसे महज दर्शन पूजन तक ही सीमित होने की बात कर रहे हैं. इधर आज PCC अध्यक्ष कमलनाथ बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे हैं और प्रियंका माता के दर्शन के लिए आई हैं.

प्रियंका आज दतिया हवाई पट्टी से विशेष विमान से लखनऊ के लिए रवाना होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details