दिल्ली

delhi

झांसी रेलवे स्टेशन से कैसे फरार हुए थे बंदी, देखें सीसीटीवी फुटेज, 8 पुलिस वाले निलंबित

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 21, 2023, 5:34 PM IST

झांसी रेलवे स्टेशन (Jhansi Railway Station) पर स्थित रेलवे कोर्ट (Railway Court) में पेशी के लिए लाए गए तीन बंदी बुधवार को वैन के कूदकर फरार हो गए थे. इस मामले में एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 पुलिस कर्मियों के निलंबित कर दिया है. साथ ही पुलिस कर्मियों और तीनों बंदियों समेत 11 खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. आईए वीडियो में देखते हैं कैसे बंदी फरार हुए.

Etv Bharat
Etv Bharat

झांसी रेलवे स्टेशन से तीन बंदियों के फरार होने की घटना का सीसीटीवी फुटेज

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी जनपद के रेलवे स्टेशन पर स्थित कोर्ट में पेशी के लिए लाए गए तीन बंदी पुलिस को चकमा देकर बुधवार की दोपहर में फरार हो गए थे. बंदी कैसे फरार हुए थे, उसकी पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई है. इसके साथ ही एसएसपी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए तीन सब इंस्पेक्टर समेत 8 पुलिस वालों को निलंबित कर दिया है. साथ ही मामले में जीआरपी ने झांसी में आठ पुलिसकर्मियों व तीनों बंदियों सहित 11 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

फिल्मी अंदाज में भागे थे बंदी, सीसीटीवी फुटेज में साफ-साफ दिखेःइसके अलावा बंदियों का पुलिस की गाड़ी से कूदकर भागते हुए सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. फुटेज में तीनों बंदी पुलिस गाड़ी से कूदकर भागते नजर आ रहे हैं. एसएसपी राजेश एस ने बताया की बुधवार की दोपहर रेलवे कोर्ट में चोरी के सात बंदियों को पेश करते समय तीन फरार हो गए थे. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे जिले को सीज कर नाकाबंदी की गई थी. फरार कैदियों को पकड़ने के लिए जीआरपी की ओर से कार्रवाई की जा रही है.

झांसी रेलवे स्टेशन से फरार बंदी भागते हुए सीसीटीवी कैमरे में दिखे

फरार बंदियों को पकड़ने के लिए स्वाट को भी लगायाःएसएसपी ने बताया कि इसके अलावा झांसी जनपद की पुलिस को भी मदद के लिए लगाया गया है. पुलिस की दो अलग-अलग टीम बनाई गई हैं और स्वाट को भी अलग से लगाया गया है. कैदियों की सुरक्षा के लिए जिन पुलिस कर्मियों को लगाया गया था, प्रारंभिक जांच में 8 पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है. इसमें सब इंस्पेक्टर राजेन्द्र अनुरागी, पंकज सिंह, सुरेश सिंह, हेडकांस्टेबल शिवपाल सिंह, सुनील कुमार, संदीप व दीपेंद्र तथा कांस्टेबल अनिल एवं तीन फरार बंदी गया प्रसाद, शैलेंद्र व बृजेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. सभी पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

झांसी रेलवे स्टेशन पर खड़ी वैन से कूदकर तीन बंदी फरार हुए थे

तीनों फरार बंदी ट्रेन में चोरी के आरोप में गिरफ्तार किए गए थेःट्रेनों में चोरी के आरोप में जिला कारागार में बंद सात बंदियों को कैदी वाहन से 20 सितंबर को रेलवे कोर्ट में पेशी पर लाया गया था. इसी बीच पुलिसकर्मियों की लापरवाही से शैलेन्द्र, बृजेंद्र व गया प्रसाद नाम के तीन बंदी पुलिस वाहन से कूदकर फरार हो गए थे. बंदियों के कूदकर फरार होने के सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं, जिसमें तीन बंदी कूदकर भागते साफ-साफ देखे जा सकते हैं.

झांसी रेलवे स्टेशन से फरार बंदी भागते हुए सीसीटीवी कैमरे में दिखे

घटना के 24 घंटे बाद भी फरार बंदी पकड़ में नहीं आएःहालांकि, घटना के 24 घण्टे से ज्यादा बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं. लेकिन, पुलिस ने लगातार जगह-जगह नाकाबंदी कर तलाश के लिए कई टीम बना दी हैं और एमपी-यूपी के बॉर्डर से हर आने-जाने वाले व्यक्ति और वाहन की जांच की जा रही है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही पुलिस की अभिरक्षा से फरार तीनों बंदियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः पुलिस को चकमा देकर रेलवे कोर्ट से तीन कैदी फरार, तीनों एमपी के रहने वाले थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details