दिल्ली

delhi

क्रूज ड्रग्स केस : नवाब मलिक बोले, 90% केस फर्जी साबित होंगे

By

Published : Oct 20, 2021, 7:20 PM IST

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने एनसीबी की कार्य-प्रणाली पर फिर सवाल खड़े किए हैं. मलिक का कहना है कि प्रधानमंत्री को एनसीबी के सारे मामलों की जानकारी लेनी चाहिए, साथ ही ये भी कहा कि 90 प्रतिशत केस कोर्ट में फर्जी साबित होंगे.

नवाब मलिक
नवाब मलिक

मुंबई : क्रूजड्रग्स केस में बुधवार को अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत अर्जी मुंबई की सेशन कोर्ट से खारिज हो गई. इस पर राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री और राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने कहा कि आज नहीं कल इनमें से 90 फीसदी मामले कोर्ट में फर्जी साबित हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम इस बात के सबूत जुटा रहे हैं कि इनमें से 90 फीसदी मामले कैसे तैयार किए गए. नवाब मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूरे साल एनसीबी की गतिविधियों की न्यायिक जांच कराने की मांग की है. मीडिया से बात करते हुए नवाब मलिक ने कहा, 'मुझे जज द्वारा दिए गए फैसले पर कोई आपत्ति नहीं है.'

उन्होंने कहा कि एनडीपीएस कोर्ट से लेकर हाई कोर्ट तक एनसीबी के अधिवक्ताओं की दलीलें हर बार बदल जाती हैं. वे हर बार नए विषयों को अदालत में लाते हैं. कुछ लोगों को शामिल करने के लिए यह एक नई तरकीब है. हमने ऐसा कई बार देखा है. हमारे मामले में पांच लाख व्हाट्सएप चैट दिखाते रहे लेकिन चार्जशीट में इसका जिक्र नहीं है.

नवाब मलिक ने कहा, ' इन लोगों को केवल पब्लिसिटी के लिए फंसाया जा रहा है, उन्हें जमानत नहीं मिल रही है. वे आतंक पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, वे पैसा लेना चाहते हैं.' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को एनसीबी मामलों की जानकारी लेनी चाहिए.

पढ़ें- सेशन कोर्ट में आर्यन खान की जमानत याचिका रद्द, HC में अर्जी दाखिल, कल हो सकती है सुनवाई

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में एक कार्यक्रम में अपील की है कि केंद्रीय जांच एजेंसियों को बदनाम करने की बजाए उनमें विश्वास दिखाकर और मजबूत करना चाहिए. उनकी इस अपील पर जवाब देते हुए मलिक ने कहा कि 'यदि प्रधानमंत्री केंद्रीय तंत्र की इतनी सराहना करते हैं, तो उन्हें एनसीबी के साल भर के मामलों के बारे में पता होना चाहिए.' मलिक ने कहा, 'हम एनसीबी द्वारा किए गए फर्जी मामलों की जानकारी और सबूत मुहैया कराएंगे, उन्हें इस पर विचार करना चाहिए.'

ये भी पढे़ं : फ्लाइट में अभिनेत्री से छेड़छाड़ मामले में आरोपी बिजनेसमैन गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details