दिल्ली

delhi

हाथरस में प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक ने कड़ी धूप में बच्चों से मंगाई मिट्टी, वीडियो वायरल

By

Published : May 7, 2023, 2:49 PM IST

हाथरस में तपती धूप में बच्चों से मिट्टी मंगाने का वीडियो सामने आया है. शिक्षक से इस बार में पूछने पर वह भड़क गए. बीएसए ने मामले पर संज्ञान लिया है. उन्होंने जांच के आदेश दे दिए हैं.

हाथरस में शिक्षक ने बच्चों से मंगवाई मिट्टी.
हाथरस में शिक्षक ने बच्चों से मंगवाई मिट्टी.

हाथरस में शिक्षक ने बच्चों से मंगवाई मिट्टी.

हाथरस :जिले के सासनी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय नं 3 के बच्चों से तपती धूप में मिट्टी मंगवाने का वीडियो सामने आया है. वीडियो में बच्चे मिट्टी लेकर साइकिल से जाते हुए दिखाई दे रहे हैं. एक बच्चे ने मिट्टी मंगवाने वाले शिक्षक का नाम भी बताया. मामला सामने आने पर बीएसए ने इस पर संज्ञान लिया है. उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं. एक कमेटी भी गठित कर दी गई है.

सासनी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय नं 3 में बच्चे शनिवार को पढ़ने गए थे. इस दौरान पांच बच्चों को स्कूल के एक शिक्षक ने तपती धूप में स्कूल से तीन किमी दूर मिट्टी लाने के लिए भेज दिया. बच्चे साइकिल लेकर मिट्टी लेने पहुंचे थे. वे रोड के किनारे खोदकर बोरी में मिट्टी भरकर साइकिल से लेकर जा रहे थे. इस पूरे वाकये को एक राहगीर ने अपने कैमरे में कैद कर लिया. इसके बाद इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

बीएसए की ओर से जारी किया गया आदेश.

फुटेज में एक बच्चा मिट्टी मंगवाने वाले टीचर का नाम भी ले रहा है. शाम तक वीडियो वायरल होने पर मामला बीएसए तक पहुंचा. इसके बाद उन्होंने सासनी के खंड शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट देने के आदेश जारी कर दिए. वहीं इस मामले में टीचर नरेंद्र कुमार ने बताया कि स्कूल में साफ-सफाई के लिए बच्चों की टीम बनाई गई है. पास में ही बच्चों को मिट्टी लाने के लिए भेजा गया था. यह मिट्टी स्कूल में ग्रीनरी के लिए इस्तेमाल की जानी थी. बच्चे अपनी इच्छा से दूर निकल गए थे. वापस आने पर उन्हें इसके लिए समझाया भी गया था. हालांकि बाद में मीडिया कर्मी के सवाल पर शिक्षक आपा खो बैठे. बता दें कि जिले में शिक्षकों की मनमानी का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें :हाथरस में पानी की टंकी पर चढ़कर महिला ने किया हाईवोल्टेज ड्रामा, देखें VIDEO

ABOUT THE AUTHOR

...view details