दिल्ली

delhi

सीएम योगी आज अतीक अहमद की कब्जाई जमीन पर बने फ्लैट गरीबों को करेंगे आवंटित

By

Published : Jun 30, 2023, 8:09 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को प्रयागराज के दौरे पर आएंगे. इस दौरान सीएम योगी माफिया अतीक अहमद की कब्जाई जमीन पर बने फ्लैट गरीबों को आवंटित करेंगे.

म

प्रयागराज : संगम नगरी प्रयागराज में सीएम योगी माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए मकान बनकर तैयार हो चुके हैं. सीएम योगी गरीबों के लिए बनाए गए 76 फ्लैट्स की चाबी लाभार्थियों को सौपेंगे. इसके साथ ही सीएम योगी 767 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. सीएम योगी के दौरे को लेकर सारी तैयारियां कर ली गई हैं.

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत तैयार फ्लैट.
इन योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे सीएम योगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ के शुक्रवार के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयरियां पूरी हो चुकी हैं. गुरुवार को बरसात होने के बाद भी लूकरगंज के लीडर प्रेस मैदान में सीएम के कार्यक्रम और जनसभा को लेकर तैयारियों को तेज गति से पूरा किया जा रहा था. प्रशासन के साथ ही पुलिस की तरफ से सुरक्षा को लेकर भी सभी तरह की व्यवस्था की गई है. बरसात को देखते लूकरगंज के लीडर प्रेस मैदान पर वाटरप्रूफ जर्मन हैंगर पंडाल लगाया गया है. साथ ही प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत अतीक अहमद के कब्जे से खाली करवायी गई जमीन पर बने 76 फ्लैट के आवंटियों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है. 76 में से 25 आवंटियों को सीएम योगी अपने हाथों से चाबी सौपेंगे.

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत तैयार फ्लैट.




सीएम योगी के दौरे को लेकर अभी जो जानकारी मिली है उसके अनुसार सीएम योगी सुबह साढ़े 11 बजे तक प्रयागराज पहुंच जाएंगे. जहां पर लूकरगंज इलाके में बने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपने के अलावा विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही सीएम योगी माफिया के जमीन पर बनाए गए 76 फ़्लैट को देखने के लिए वहां पर भी जा सकते हैं. हालांकि सीएम के दौरे को लेकर आधिकारिक सूचना गुरुवार दोपहर तक भी जारी नहीं हुई है. दूसरी तरफ बरसात भी सीएम के दौरे पर खतरे की तरह मंडरा रहा है और अफसर भी इससे चिंतित हैं. क्योंकि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शुक्रवार तक बरसात से राहत मिलने की उम्मीद भी कम ही है.

यह भी पढ़ें : यूपी के बांदा में सड़क हादसा, मां-बेटे समेत 7 लोगों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details