दिल्ली

delhi

Rajasthan : झालावाड़ में दो करोड़ की विदेशी शराब के साथ चार कंटेनर जब्त

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 16, 2023, 6:54 PM IST

राजस्थान की झालावाड़ पुलिस ने सघन वाहन चेकिंग अभियान के तहत अवैध मंहगी शराब से भरे 4 कंटेनरों को जब्त किया है. जब्त शराब की कीमत 2 करोड़ रुपए आंकी जा रही है. आबकारी विभाग तथा सेल टैक्स के अधिकारी अब इस मामले में जांच कर रहे हैं.

Jhalawar police seized 4 containers of liquor
झालावाड़ में 2 करोड़ की शराब जब्त

झालावाड़ में 2 करोड़ की शराब जब्त

झालावाड़.आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला पुलिस टीम की ओर से चेक पोस्टों पर सघन वाहन चेकिंग अभियान जारी है. इस कड़ी में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस टीम ने सोमवार को चेक पोस्टों पर जांच के दौरान अवैध मंहगी शराब से भरे 4 कंटेनरों को जब्त किया है. कंटेनर में मिली शराब की कीमत करीब 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है. पुलिस की ओर से की गई पूछताछ में पता चला कि यह कंटेनर मुंबई से दिल्ली जा रहे थे, लेकिन इन्होंने झालावाड़ होकर लंबा रास्ता क्यों चुना, इसका जवाब चालक-खल्लासी नहीं दे पाए. साथ ही माल परिवहन के रूट से संबंधित दस्तावेज भी नहीं पेश कर पाए.

मामले की जानकारी साझा करते हुए झालावाड़ पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर ने बताया कि चुनाव के दरमियान आपराधिक गतिविधियों, शराब तस्करी व नगदी के परिवहन पर प्रभावी रोकथाम के लिए चेक पोस्ट पर वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. जिले में स्थापित सभी चेक पोस्ट पर 24 घंटे पुलिस के जवान तैनात रहते हैं. इसी के तहत सदर थाना पुलिस और थाना मंडावर की ओर से चेक पोस्ट से गुजर रहे चार कंटेनरों को रुकवाकर उनकी जांच की गई, तो उनमें विदेशी महंगी शराब की पेटिया मिली हुई. इस पर पुलिस ने कंटेनर चालक व खलासियों से शराब परिवहन के रूट मैप संबंधित दस्तावेजों की जानकारी मांगी, तो कंटेनर चालक कागज उपलब्ध नहीं करा पाए.

पढ़ें :चारे के नीचे छुपाकर ले जा रहे थे 21 लाख का 130 किलो डोडा चूरा, पुलिस ने किया जब्त, दो गिरफ्तार

इनसे भी होगी पूछताछ :पुलिस ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वे इस शराब को मुंबई से दिल्ली ले जा रहे थे, लेकिन शराब परिवहन के लिए इन्होंने लंबा मार्ग क्यों चुना, इसका भी वे जवाब नहीं दे पाए. इस पर पुलिस ने चारों कंटेनरों को जब्त कर लिया. इसके बाद पुलिस ने आबकारी विभाग तथा सेल टैक्स के अधिकारियों को सूचना दे दी. संबंधित विभागों की ओर से कस्टम अधिकारियों से भी पूछताछ की जा रही है, जिसके बाद ही मामले का पूरा खुलासा किया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details