दिल्ली

delhi

लखीमपुर हिंसा : SIT ने जारी की संदिग्घ लोगों की तस्वीर, सूचना देने वालों को मिलेगा इनाम

By

Published : Oct 19, 2021, 8:51 PM IST

लखीमपुर हिंसा मामले में विशेष जांच समिति और क्राइम ब्रांच ने अब हिंसा वाले दिन के छह फोटो जारी किए हैं. पुलिस ने इन फोटो में दिख रहे लोगों की पहचान बताने के लिए आम जनता से अपील की है.

lakhimpur
lakhimpur

लखीमपुर खीरी : जिले में हुए 8 हत्याओं के मामले में विशेष जांच समिति और क्राइम ब्रांच ने अब हिंसा वाले दिन की फोटो जारी की है. कुल छह फोटो जारी किए गए हैं. जिनमें लोगों से इनकी पहचान की अपील की गई है. पुलिस ने पहचान बताने वालों को गोपनीय रखने और इनाम देने की भी घोषणा की है. क्राइम ब्रांच और विशेष जांच समिति ने कुछ अफसरों के मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं और जनता से अपील की है कि इन मोबाइल नंबर पर तस्वीरों में उपस्थित लोगों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराएं.

तीन अक्टूबर को तिकोनिया में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का विरोध करने के लिए किसान इकट्ठे हुए थे. काले झंडे लिए हुए इन किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी गई थी. थार गाड़ी चढ़ने से चार किसानों की मौत हो गई थी. वहीं एक पत्रकार की भी जान हादसे में चली गई थी. इसके बाद उपजी हिंसा में तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं की भी मौत हो गई. आरोप है कि इनको किसानों ने पीट-पीटकर मार दिया था. इसके कुछ वीडियो भी वायरल हुए थे. पुलिस ने किसानों और बीजेपी कार्यकर्ता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है. विशेष जांच समिति और क्राइम ब्रांच डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में पूरे मामले की जांच कर रही है. किसानों की तहरीर पर दर्ज मुकदमें में अब तक मुख्य आरोपी गृह राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्रा समेत 10 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. इसमें अंकित दास, सुमित जायसवाल आदि हैं.

SIT ने जारी की संदिग्घ लोगों की तस्वीर
इधर बीजेपी के सभासद और कार्यकर्ता और थार चढ़ाने के मामले में आरोपी सुमित जायसवाल की तहरीर पर दर्ज 220/21 में पुलिस ने तफ्तीश तेज कर दी है. अब विशेष जांच समिति ने घटना में मिले 100 से ज्यादा मोबाइल और फोटोग्राफ से छह फोटोग्राफ जारी की हैं. इसके साथ ही जनता से अपील की है कि फोटो में मौजूद लोगों को अगर कोई जानता हो तो वो पुलिस को इसकी जानकारी दे.

इसे भी पढ़ें-लखीमपुर हिंसा : 22 किसानों को समन, चार और आरोपी गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच और विशेष जांच समिति ने जारी प्रेस नोट में यह भी कहा है की नाम पता बताने वाले लोगों की पहचान गुप्त रखी जाएगी और उन्हें उचित धनराशि पुरस्कार के रुप में भी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details