दिल्ली

delhi

Kanker Naxal Encounter: मेंढरा के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, महिला नक्सली गिरफ्तार

By

Published : May 27, 2023, 7:48 AM IST

Updated : May 27, 2023, 8:59 AM IST

encounter in chhattisgarh कांकेर में पुलिस और नक्सलियों के बीच शुक्रवार देर रात मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में एक जवान घायल हुआ है. एक महिला नक्सली घायल होने के बाद पकड़ी गई है. इलाके में सर्चिंग जारी है. chhattisgarh news

Kanker Naxal Encounter
कांकेर में मुठभेड़

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के मेंढरा के जंगल में बीएसएफ और पुलिस बल के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है. शुक्रवार शाम को संयुक्त पार्टी सर्चिंग अभियान पर मेंढरा के जंगल की तरफ निकली हुई थी. इसी दौरान जंगल में छिपे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने जवाबी फायरिंग की. जिसके बाद नक्सली अंधेरे और जंगल का फायदा उठाते हुए भाग गए. एक जवान घायल हुआ है. एक महिला नक्सली गोली लगने के बाद गंभीर रूप से घायल हुई. जिसे सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ क्षेत्र के आसपास इलाके की सघन सर्चिंग जारी है.

कांकेर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़:नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत जवान गांवों के आसपास और जंगलों में सर्चिंग अभियान चलाते रहते हैं. शुक्रवार शाम को भी बीएसएफ कैंप मेंढरा से जिला बल और बीएसएफ 178 बटालियन की संयुक्त पार्टी मरकाचुवा की ओर सर्चिंग पर निकली थी. इसी दौरान रात 8 बजे ग्राम उपांजुर के पास जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में एक बीएसएफ जवान विकास सिंह को मामूली चोट आई है.

ये भी पढ़ें:

Sukma: सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, भारी संख्या में हथियार बरामद

Bijapur Naxal News: IED सर्चिंग के दौरान मुठभेड़ में 2 कोबरा जवान घायल

Sukma Encounter: सुकमा में डीआरजी और नक्सलियों की मुठभेड़, 11 लाख के इनामी दो नक्सली ढेर

मुठभेड़ में घायल हुई महिला नक्सली: मुठभेड़ में 1 महिला नक्सली को गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल महिला नक्सली की पहचान RKB डिवीजन की सदस्या फगनी के रूप में हुई है. घायल महिला नक्सली एलओएस कमांडर के रूप में नक्सली संगठन में सक्रिए थी.

सर्च ऑपरेशन जारी: एनकाउंटर की सूचना मिलने के बाद पखांजुर से मेडिकल टीम औऱ पुलिस के बड़े अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए. पखांजुर अनुविभागीय अधिकारी रवि कुजूर ने बताया कि बड़गांव थाना क्षेत्र के मेंढरा के जंगल में नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ हुई हैं. सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है.

हाल ही में नक्सल मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी थी. एक तरफ छत्तीसगढ़ तेलंगाना बॉर्डर पर एक ट्रैक्टर विस्फोटक के साथ 10 नक्सली गिरफ्तार हुए थे तो दूसरी तरफ बीजापुर में 50 किलो विस्फोटक के साथ 2 IED बरामद किए गए थे. बम निरोधक दस्ता ने दोनों IED को डिफ्यूज किया था.

Last Updated :May 27, 2023, 8:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details