दिल्ली

delhi

Big Action of Police: प्रतापगढ़ में पुलिस का तस्करों से मुठभेड़, 3 करोड़ के मादक पदार्थों के साथ दो गिरफ्तार

By

Published : Mar 25, 2023, 7:04 PM IST

प्रतापगढ़ में पुलिस और तस्करों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से दो तस्करों को करीब तीन करोड़ के मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया (Big Action of Pratapgarh Police) है.

Big Action of Pratapgarh Police
Big Action of Pratapgarh Police

प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक अमित कुमार

प्रतापगढ़. जिले के छोटीसादड़ी उपखंड मुख्यालय पर शुक्रवार देर रात पुलिस की नाकाबंदी के दौरान पुलिस और तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए तस्करों का पीछा किया और सेल्फ डिफेंस में फायर किया. ऐसे में गोलियां तस्करों के पैरों में जा लगी और वो वहीं गिर गए, जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं, मौके से पुलिस ने तीन स्कॉर्पियो व करीब तीन करोड़ का मादक पदार्थ बरामद किया है. बताया गया कि एसपी अमित कुमार के निर्देशन में हुई इस कार्रवाई में तस्करों के आने की सूचना पुलिस की स्पेशल टीम ने छोटीसादड़ी थाना पुलिस को दी थी.

जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि छोटीसादड़ी एसएचओ दीपक की टीम का कारुंडा रोड पर रुद्राक्ष होटल के आसपास तस्करों से आमना-सामना हुआ. पुलिस की दो कार्रवाई में से एक कार्रवाई के दौरान स्कार्पियो में सवार तस्करों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. तस्करों ने पुलिस पर करीब 10 राउंड फायरिंग की. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी तस्करों पर चार राउंड गोलियां चलाई, जिसमें स्कॉर्पियो में सवार दो तस्करों के पैरों में गोली लग गई. इसके बाद पुलिस ने दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि कार्रवाई के दौरान मौके से तीन स्कॉर्पियो, 1283 किलो अवैध डोडा चूरा, 20 किलो अफीम, दो पिस्टल और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. वहीं, तस्करों से बरामद मादक पदार्थों की कीमत तीन करोड़ से अधिक बताई जा रही है.

इसे भी पढ़ें - प्रतापगढ़ पुलिस की कार्रवाई, 25 लाख की ब्राउन शुगर के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

गाड़ी के अंदर मिले कारतूसःपुलिस अधीक्षक ने बताया कि गाड़ी के अंदर दो ऐसे कारतूस मिले हैं, जो उपयोग हो चुके थे. मौके पर जंगल में कितने कारतूस मिले हैं, वो अभी अनुसंधान का विषय है. उन्होंने बताया कि ये तस्कर दुर्दांत प्रवृत्ति के अपराधी हैं. इसमें एक तस्कर की शिनाख्त रमेश के रूप में हुई है, जो लुंडी थाना क्षेत्र का निवासी है तो दूसरे का नाम गिरधारी है, जो बाइकु थाना बाड़मेर का रहने वाला है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तस्कर गिरधारी कश्यप के खिलाफ शेरगढ़ थाने में स्कॉर्पियो चोरी का मामला दर्ज है. इस गैंग के सदस्य न केवल मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं, बल्कि चोरी के वाहनों का भी इस्तेमाल करते हैं. वहीं, दूसरे आरोपी रमेश पुत्र पोकरराम बिश्नोई निवासी फिंच पुलिस थाना लूणी, जिला जोधपुर को गिरफ्तार किया गया है.

आरोपी रमेश पूर्व में पुलिसकर्मी को कर चुका है घायलःउन्होंने बताया कि पुलिस जांच में सामने आया है कि रमेश एक ख्यात आरोपी है, जो पूर्व में भी फरवरी, 2021 में जोधपुर के लूणी थाने की नाकाबंदी के दौरान एक पुलिसकर्मी पर फायर कर उसे जख्मी कर दिया था. साथ ही आरोपी रमेश के खिलाफ गुजरात के अहमदाबाद में भी एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज होने की बात सामने आई है. साथ ही बताया गया कि एनसीबी की टीम को भी इसकी तलाश है. प्रतापगढ़ एसपी के निर्देशन में लगातार मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details