दिल्ली

delhi

केदारनाथ में युवती ने मांगा वोडका, दुकानदार ने वायरल कर दिया वीडियो

By

Published : Jun 7, 2023, 3:56 PM IST

Updated : Jun 7, 2023, 5:43 PM IST

केदारनाथ में वोडका मांगती युवती का वीडियो वायरल करना कुछ युवकों को भारी पड़ गया है. पुलिस ने दुकानदार समेत 6 लोगों का चालान किया है. पुलिस का कहना है कि इस वीडियो से केदारनाथ धाम की छवि खराब हुई है.

Police challan youths for making video of girl
केदारनाथ में शराब

केदारनाथ में वोडका मांगती युवती का वीडियो वायरल

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड): विश्व प्रसिद्ध चारधाम में शुमार केदारनाथ धाम में हर दिन हजारों की तादाद में श्रद्धालु दर्शन कर पहुंच रहे हैं. कोई भक्ति भाव से केदारनाथ पहुंच रहे हैं तो कई लोग पिकनिक स्पॉट समझकर इन्जॉय करने आ रहे हैं. इतना ही नहीं कुछ लोग यहां के दुकानदारों से शराब की डिमांड तक कर रहे हैं. शराब भी विशेष ब्रांड की मांगी जा रही है. दुकानदार भी इन श्रद्धालुओं की वीडियो बनाकर वायरल कर रहे हैं, जिनके खिलाफ पुलिस भी कड़े कदम उठा रही है.

युवती बोली मुझे वोडका चाहिए: दरअसल, केदारनाथ में एक युवती का वोडका मांगने का वीडियो वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर पुलिस भी हरकत में आई है. मामले में रुद्रप्रयाग पुलिस की सोशल मीडिया मॉनिटरिंग और सर्विलांस सेल की टीम ने वीडियो की सत्यता का पता करवाया. जिसमें पता चला कि यह वीडियो केदार कॉटेज एवं रेस्टोरेंट नियर हाट बाजार केदारनाथ का है. जहां रेस्टोरेंट संचालक सौरभ शुक्ला पुत्र कपिल शुक्ला निवासी फली फलासत, लमगौण्डी, जिला रुद्रप्रयाग हाल केदारनाथ ने चुपके से युवती का वीडियो बना लिया था. जिसे उसने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.
ये भी पढ़ेंःकेदारनाथ में तूफानी करने के चक्कर में सुमेरु पर्वत पर फंसा यूपी का श्रद्धालु, रेस्क्यू का VIDEO देखिए

युवती का वोडका मांगते वीडियो वायरल करने वालों पर कार्रवाई: रुद्रप्रयाग पुलिस का मानना है कि इस वीडियो से केदारनाथ धाम जैसे पवित्र स्थल की पवित्रता भंग हुई है. ऐसे में केदारनाथ चौकी पुलिस ने वीडियो वायरल करने के आरोप में उक्त होटल संचालक और उसके सहयोगियों समेत 6 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. मामले में संबंधित लोगों के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस अधिनियम की धारा 81 के तहत चालान की कार्रवाई की गई है.

एसपी विशाखा भदाणे ने की ये अपील: रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक विशाखा भदाणे का कहना है कि केदारनाथ धाम में वोडका शराब मांगने वाली युवती का वीडियो वायरल हो रहा है. केदारनाथ धाम में दुकान खोले कुछ दुकानदारों ने युवती का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. जिस कारण धाम की पवित्रता भंग हुई है. ऐसे में इन युवकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि सभी लोगों को केदारनाथ धाम की पवित्रता बनाए रखने में सहयोग करना चाहिए. इस प्रकार के वीडियो वायरल कर धाम को बदनाम न किया जाए.

संत कर रहे चारधाम यात्रा में शपथ पत्र भरवाने की मांग: कुछ तीर्थयात्रियों की इन्हीं हरकतों को देखते हुए साधु संत चारधाम यात्रा पर शपथ पत्र भरवाने की मांग कर रहे हैं. इसके साथ ही उत्तराखंड में साधु संत मंदिरों की पवित्रता और गरिमा बनाए रखने के लिए ड्रेस कोड की मांग भी उठा रहे हैं. इतना ही नहीं उत्तराखंड के तीन बड़े मंदिरों में लड़कियों और महिलाओं को छोटे कपड़े पहन कर दर्शन करने पर रोक लगाई गई है. जिन मंदिरों में ड्रेस कोड की बात की जा रही है, वो महानिर्वाणी अखाड़ा के अंतर्गत आते हैं. इन मंदिरों में हरिद्वार के कनखल का दक्ष प्रजापति मंदिर, देहरादून का टपकेश्वर महादेव मंदिर और ऋषिकेश का नीलकंठ महादेव मंदिर शामिल हैं.

Last Updated : Jun 7, 2023, 5:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details