दिल्ली

delhi

उत्तराखंड: युवक को 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लिखना पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Sep 20, 2022, 3:22 PM IST

लक्सर कोतवाली पुलिस ने एक युवक को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिखने पर गिरफ्तार किया है. वहीं, दूसरी ओर पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ सीआरपीसी के धारा 110 G के तहत कार्रवाई की है.

Etv Bharat
उत्तराखंड

लक्सर:कोतवाली क्षेत्र में युवक को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे (Pakistan zindabad slogans) लिखना भारी पड़ गया. ऐसे में पुलिस ने शिकायत पर आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम शहजाद है, जो लक्सर कोतवाली क्षेत्र के ही महाराजपुर खुर्द गांव का निवासी बताया जा रहा है. वहीं, दूसरी ओर लक्सर कोतवाली पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 110 G के तहत कार्रवाई की है.

दरअसल, हरिद्वार के लक्सर क्षेत्र में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है. जिसमें एक युवक द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे गए हैं. इसके साथ ही फोटो में हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक का नाम भी लिखा है. फोटो वायरल होने के बाद स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया और हिंदू जागरण मंच के प्रांत संयोजक सुभाष चंद्र सैनी द्वारा लक्सर कोतवाली पुलिस में लिखित शिकायत देकर सख्त कार्रवाई की मांग की गई.
पढ़ें-40 साल के जोमैटो डिलीवरी बॉय ने लड़की को जबरन किया किस, गिरफ्तार

वहीं, वायरल फोटो का संज्ञान लेकर लक्सर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक का नाम शहजाद पुत्र नूर हसन है, जो लक्सर कोतवाली क्षेत्र के ही महाराजपुर खुर्द गांव का निवासी है. लक्सर कोतवाली में तैनात एसआई अंकुर शर्मा ने बताया कि इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जल्द ही आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

पांच आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई:लक्सर कोतवाली पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ सीआरपीसी के धारा 110 G के तहत कार्रवाई की है. सभी आरोपी शातिर चोरी और लूट जैसे अवैध संगीन अपराधों में संलिप्त हैं. पुलिस ने इस आरोपियों पर नकेल कसने के लिए यह कार्रवाई की है. आरोपियों के नाम ताहिर निवासी सुल्तानपुर, शादाब उर्फ बाबर निवासी खड़ंजा कुतुबपुर, दीपचंद निवासी कबूलपुर राय घटी, आबिद निवासी मुंडाखेड़ा खुर्द और अनिश निवासी सुल्तानपुर है.

लक्सर कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि सभी आरोपी चोरी, लूट और अवैध शराब समेत अन्य कई घटनाओं में संलिप्त हैं और इन अपराधों के बल पर धन अर्जित कर रहे हैं. इनके खिलाफ दबंगई के चलते कोई व्यक्ति गवाही नहीं देता. इसलिए लक्सर कोतवाली पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ 110 G की कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details