दिल्ली

delhi

खटीमा ज्वैलर्स रमेश रस्तोगी हत्याकांड, गोली मारने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार, रुपयों के लेन-देन में किया गया मर्डर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 6, 2023, 7:47 PM IST

Khatima Jewelers Ramesh Rastogi murder case खटीमा ज्वैलर्स रमेश रस्तोगी हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. तीन में दो आरोपी चाचा-भतीजे है, जिन्होंने रुपए के लेने-देने में ज्वैलर्स रमेश रस्तोगी को गोली मारी थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

खटीमा: उधमसिंह नगर जिले के खटीमा क्षेत्र में मंगलवार पांच दिसंबर शाम को करीब 7.45 बजे गोली मारकर की गई ज्वैलर्स रमेश रस्तोगी की हत्या का खुलासा पुलिस ने 24 घंटे के अंदर कर दिया है. इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उधमसिंह नगर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने प्रेस वार्ता कर मामले की जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि मंगलवार पांच दिसंबर देर शाम को खटीमा कोतवाली क्षेत्र के झंकट क्षेत्र में हथियार बंद नकाबपोश बदमाशों ने दुकान में घुसकर सर्राफा व्यापारी रमेश रस्तोगी को ताबड़तोड़ कई गोलियां मारी थी. गोलियां की आवाज से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी. एक मिनट से भी कम समय में अपराधी इस वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे. आनन-फानन में परिजन रमेश रस्तोगी को लेकर हॉस्पिटल गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.
पढ़ें-खटीमा में नकाबपोश बदमाशों ने ज्वैलर्स को गोलियों से किया छलनी, 8 सेकेंड में वारदात को अंजाम देकर हुए फरार

इस मामले के खुलासे के लिए उधमसिंह नगर एसएसपी मंजूनाथ टीसी के निर्देश पर पुलिस की सात टीमों का गठन किया था. पुलिस की एक टीम इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में लगी हुई थी. इस दौरान सीसीटीवी कैमरे में सामने आया कि आराधना ज्वैलर्स के मालिक रमेश रस्तोगी की दुकान में दो लोग घुसे और एक बाहर खड़ा रहा है.

दुकान में अंदर घुसे दोनों आरोपियों ने रमेश रस्तोगी पर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद तीन आोरिपयों मौके पर फरार हो गए. हालांकि दुकान के पास लगे सीसीटीवी कैमरों से पुलिस को कुछ ज्यादा मदद नहीं मिल पाई, क्योंकि तीनों बदमाशों ने नाकाब लगाया हुआ था, लेकिन पुलिस की टीम ने आगे उस रूट के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जिस रास्ते से बदमाश फरार हुए थे, जिनके आधार पर पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगे. वहीं रमेश रस्तोगी के परिजनों ने भी पुलिस को कुछ जानकारियां दी, इसके बाद ही पुलिस आरोपियों तक पहुंच पाई.
पढ़ें-अवैध संबंधों का 'एग्जिट प्लान', देवरों के साथ रची हत्या की साजिश, पति ने तीनों को भिजवाया जेल

पुलिस ने बताया कि रमेश रस्तोगी के हत्या के आरोप में तीन आरोपी सुरेन्द्र सिंह उर्फ सुख्खा, विक्रमजीत सिह और लिखविन्दर सिंह निवासी खटीमा को सुलाइया गांव से गिरफ्तार किया. पूछताछ में मुख्य आरोपी सुरेंद्र सिंह उर्फ सुख्खा ने बताया कि उसने अगुठी बनाने के लिए रमेश रस्तोगी को 20 हजार रुपए दिए थे, लेकिन रमेश रस्तोगी न तो अंगूठी बनाई न ही उसके पैसे वापस किए. इस बात पर दोनों के बीच पहले गाली गलौच भी हो चुकी है, तभी से दोनों के बीच रंजिश चल रही थी. मंगलवार देर शाम को सुरेन्द्र सिंह अपने भतीजे लिखविंदर के साथ रमेश रस्तोगी की दुकान पर पहुंचा और उसे गोली मार दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details