दिल्ली

delhi

पीएम मोदी की मां की अस्थियां हरिद्वार गंगा में विसर्जित, छोटे भाई पंकज मोदी ने निभाई परंपरा

By

Published : Jan 7, 2023, 5:13 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई पंकज मोदी मां हीराबेन की अस्थियों को लेकर हरिद्वार पहुंचे. जहां उन्होंने हरिद्वार गंगा घाट पर पूरे विधि विधान से पूजा की और मां की अस्थियों को गंगा में विसर्जित किया. गौरतलब है कि पिछले साल 30 दिसंबर को पीएम मोदी की मां का निधन अस्पताल में इलाज के दौरान हो गया था.

Etv Bharat
पीएम मोदी की मां की अस्थियां हरिद्वार गंगा में विसर्जित

पीएम मोदी की मां की अस्थियां हरिद्वार गंगा में विसर्जित

हरिद्वार:बीते साल 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन (PM Narendra Modi mother Heeraben) का अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया था. आज पीएम मोदी के भाई पंकज मोदी (PM Modi brother Pankaj Modi) मां की अस्थियों को लेकर हरिद्वार पहुंचे. जहां पूरे विधि विधान से उन्होंने पूजा-अर्चना करते हुए अस्थियों को गंगा में विसर्जित किया. वहीं, पंकज मोदी के हरिद्वार आने की खबर किसी भी बीजेपी नेता या मंत्री को नहीं दी गई थी, जिसकी वजह से हरिद्वार गंगा घाट (Haridwar Ganga Ghat) पर कोई तामझाम देखने को नहीं मिला.

पीएम मोदी की मां की अस्थियां गंगा में प्रवाहित की जाएगी, इसको लेकर किसी तरह की कोई आधिकारिक सूचना भी नहीं दी गई थी. शनिवार दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन की अस्थियां गंगा में पूरे विधि विधान के साथ विसर्जित की गई. इस दौरान गोपनीयता का विशेष ध्यान रखा गया. अस्थि विसर्जन के बाद प्रधानमंत्री के भाई पंकज मोदी वापस लौट गए.
ये भी पढ़ें:जोशीमठ: प्रभावित क्षेत्रों का CM धामी ने किया दौरा, जोशीमठ-मलारी चीन बॉर्डर रोड पर भी दरारें

अस्थि विसर्जन कार्यक्रम की जानकारी ना तो भाजपा के किसी नेता को लगी और ना ही पुलिस या एलआईयू को. जिस तीर्थ पुरोहित ने अस्थि विसर्जन करवाया, वह भी स्थानीय नहीं बताया जा रहा है. वीआईपी घाट पर दोपहर करीब 12 बजे पहुंचे पंकज मोदी ने अपनी माता की अस्थियों को गंगा में पूरे विधि विधान और मंत्र उच्चारण के साथ विसर्जित किया. अस्थि विसर्जन के बाद पंकज मोदी हरिद्वार से वापस लौट गए. बड़ी बात यह भी रही कि इस अस्थि विसर्जन के दौरान किसी तरह का तामझाम या वीआईपी मूवमेंट घाट पर देखने को नहीं मिला. यहां तक कि स्थानीय पुलिस को भी इसकी जानकारी नहीं दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details