दिल्ली

delhi

Delhi Flood: विदेश दौरे से लौटते ही एक्शन में PM मोदी, LG से फोन पर बाढ़ के हालात पर की चर्चा

By

Published : Jul 15, 2023, 11:04 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की दो दिवसीय यात्रा और संयुक्त अरब अमीरात की एक दिन की यात्रा के बाद स्वदेश पहुंच गए हैं. दिल्ली पहुंचते ही उन्होंने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से फोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने दिल्ली में बाढ़ के हालात पर चर्चा की.

delhi news
पीएम मोदी

नई दिल्ली:विदेश दौरे से दिल्ली वापस लौटते ही शनिवार देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से फोन पर बात की. उन्होंने दिल्ली में बाढ़ के हालात पर चर्चा की. सूत्र की मानें तो बीते दिनों तमाम एजेंसी व सरकार द्वारा बाढ़ से रोकथाम व बचाव के लिए जो भी कार्य हुए हैं. इस संबंध में उन्होंने उपराज्यपाल से जानकारी ली. बीते गुरुवार को जब प्रधानमंत्री फ्रांस दौरे पर थे तब भी उन्होंने फ्रांस से फोन कर उपराज्यपाल से बात की थी और दिल्ली के हालात के बारे में चर्चा की. उसके बाद उपराज्यपाल ने इसकी जानकारी ट्विटर भी साझा की थी. उन्होंने केंद्र सरकार से हर सम्भव सहायता ले कर दिल्ली के हित में समुचित कदम उठाने के निर्देश दिए थे.

दिल्ली में बाढ़ से उत्पन्न हालात को लेकर लेकर उपराज्यपाल भी ग्राउंड पर उतरे हुए हैं. शुक्रवार को उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बाढ़ प्रभावित इलाके में गए थे और जायजा लिया था. शनिवार को भी उपराज्यपाल लालकिले, कश्मीरी गेट, राजघाट बाढ़ प्रभावित इलाके में गए थे. उन्होंने वहां चल रहे राहत कार्य और पानी निकासी के इंतजामों को देखा था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एलजी से की बात

इसे भी पढ़ें:प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस और यूएई की यात्रा के बाद दिल्ली पहुंचे

राजनिवास में बाढ़ नियंत्रण को लेकर उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव, राजस्व विभाग के सचिव के साथ बैठक की और बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत कार्य के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई. बाढ़ के मद्देनजर पिछले दिनों दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में रविवार तक के लिए सभी स्कूल, कॉलेज को बंद करने के आदेश दिए गए हैं तथा दिल्ली में अन्य राज्यों से आने वाले भारी वाहनों की आवाजाही भी रोक दी गई है. उधर, दिल्ली में यमुना का जलस्तर शनिवार रात को 206.35 मीटर के करीब स्थिर है. बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एनडीआरएफ की 18 टीमें काम कर रही है.

इसे भी पढ़ें:Delhi Flood: सीएम केजरीवाल ने कैबिनेट मंत्रियों को सौंपी बाढ़ प्रभावित छह जिलों की जिम्मेदारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details