दिल्ली

delhi

संसद में गतिरोध को दूर करने के लिए पीएम मोदी ने शीर्ष मंत्रियों के संग की बैठक

By

Published : Mar 16, 2023, 12:14 PM IST

संसद के बजट सत्र 2023 के दूसरे चरण के चौथा दिन हंगामेदार रहा. सत्र से पहले पीएम मोदी ने कई मंत्रियों के साथ बैठक की. वहीं, कांग्रेस ने सत्र से पहले बैठक कर सरकार को घेरने पर चर्चा की.

PM Modi holds meeting
संसद का बजट सत्र

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को संसद के बजट सत्र 2023 से पहले शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की. इस बैठक में केंद्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू, केंद्रीय मंत्री सूचना और प्रसारण अनुराग ठाकुर शामिल रहे. वहीं, विपक्षी दलों ने भी सत्र से पहले बैठक कर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई.

बता दें, संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज चौथा दिन था. कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने अडानी-हिंडनबर्ग विवाद की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की अपनी मांग पर जोर दिया, जबकि भाजपा सदस्यों ने लंदन में दिए गए राहुल गांधी के बयानों पर माफी मांगने की मांग की.

हाल की में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लंदन के कैंब्रिज विश्वविद्यालय में एक संबोधन के दौरान भारतीय लोकतंत्र पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने अपने व्याख्यान में कहा था कि हर कोई जानता है कि भारतीय लोकतंत्र दबाव में है. उन्होंने कहा था कि वो भारत में विपक्ष के नेता है लेकिन उनको संसद में बोलने की आजादी नहीं हैं.

ये भी पढ़ें-Rahul Gandhi At Cambridge University : राहुल गांधी ने लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं के लिए नई सोच का आह्वान किया

आपको बता दें कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का चौथा दिन भी हंगामे दार रहा. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में सत्ता पक्ष के सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया. बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी के लंदन में दिये गये लोकतंत्र संबंधी बयान पर हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान भाजपा ने राहुल गांधी से अपने बयान के लिए माफी मांफी मांगे जाने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details