दिल्ली

delhi

अमरावती में फार्मासिस्ट की हत्या का मामला : पीएफआई नेता से पुलिस ने की पूछताछ

By

Published : Jul 7, 2022, 12:53 PM IST

Updated : Jul 7, 2022, 4:20 PM IST

पुलिस ने फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के सिलसिले में बुधवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के एक स्थानीय नेता से यहां पूछताछ की. इस बीच, कोल्हे की हत्या की मुख्य जांच अपने हाथ में लेने वाले राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने आज महाराष्ट्र में कई जगहों पर छापेमारी की.

Pharmacist murder case in Amravati
अमरावती में फार्मासिस्ट की हत्या का मामला

अमरावती (महाराष्ट्र) : पुलिस ने फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के सिलसिले में बुधवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के एक स्थानीय नेता से यहां पूछताछ की. इस बीच, कोल्हे की हत्या की मुख्य जांच अपने हाथ में लेने वाले राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने आज महाराष्ट्र में कई जगहों पर छापेमारी की. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पीएफआई के अमरावती जिला प्रमुख सोहैल नदवी को नागपुरी गेट थाने लाया गया. पूछताछ की गई तथा बाद में उसे जाने दिया गया.

पढ़ें: अमरावती में केमिस्ट की हत्या का 'मुख्य आरोपी' गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त विक्रम सैली ने कहा कि पुलिस गिरफ्तार आरोपी के साथ उसके संदिग्ध संबंध की जांच कर रही है. पूर्वी महाराष्ट्र के अमरावती शहर में 21 जून की रात कोल्हे की हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने दावा किया कि पैगंबर मोहम्मद के बारे में निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा की टिप्पणी का समर्थन करने वाला पोस्ट साझा करने की वजह से कोल्हे की हत्या की गई थी. अधिकारी ने कहा कि पुलिस अब उन लोगों की भी तलाश कर रही है जिन्होंने सोशल मीडिया पर शर्मा का समर्थन करने वालों को धमकाया था.

पढ़ें: अमरावती केमिस्ट उमेश कोल्हे हत्याकांड : NIA की कस्टडी में सातों आरोपी

एनआईए बुधवार को मामले के सात गिरफ्तार आरोपियों को मुंबई ले गई. उन्हें आठ जुलाई से पहले वहां की विशेष एनआईए अदालत में पेश किया जाएगा. जांचकर्ताओं के अनुसार, हत्या का कथित मास्टरमाइंड शेख इरफान, रहबर हेल्पलाइन नाम से एक स्वयंसेवी संगठन चलाता था. सूत्रों ने कहा कि एनआईए इसके आय के स्रोतों की जांच कर रही है, खासकर अन्य देशों से प्राप्त धन की. सूत्रों ने कहा कि पुलिस मामले में संदिग्ध शमीम नाम के व्यक्ति की भी तलाश कर रही है.

Last Updated : Jul 7, 2022, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details