दिल्ली

delhi

महाराष्ट्र ATS ने PFI सदस्य मौलाना को किया गिरफ्तार

By

Published : Nov 14, 2022, 10:13 AM IST

Updated : Nov 14, 2022, 4:56 PM IST

पीएफआई सदस्य मौलाना इरफान दौलत नदवी को महाराष्ट्र एटीएस (आतंकवाद विरोधी दस्ते) ने नासिक एटीएस द्वारा एक प्राथमिकी के सिलसिले में गिरफ्तार किया. इस सिलसिले में अब तक सात आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है. नदवी पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है. एटीएस ने पुष्टि की.

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र

नासिक : महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) ने सोमवार को प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के एक सदस्य को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया. एटीएस के अधिकारी ने जानकारी दी. पुलिस ने उसे नासिक एटीएस की एक प्राथमिकी के सिलसिले में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान मौलाना इरफान दौलत नदवी के रूप में हुई है. गौरतलब है कि इस सिलसिले में अब तक सात आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

विशेष रूप से, गृह मंत्रालय (MHA) ने सितंबर में जारी एक अधिसूचना के माध्यम से "पीएफआई और उसके सहयोगियों या मोर्चों को तत्काल प्रभाव से एक गैरकानूनी संघ के रूप में घोषित किया था. विशेष रूप से, गृह मंत्रालय ने सितंबर में पहले कट्टरपंथी संगठन और उसके सहयोगियों पर "आतंकवादी लिंक" रखने के लिए पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था. पीएफआई के साथ, रिहैब इंडिया फाउंडेशन, कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया, ऑल इंडिया इमाम काउंसिल, नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन, नेशनल विमेन फ्रंट, जूनियर फ्रंट, एम्पावर इंडिया फाउंडेशन और रिहैब फाउंडेशन बैन हैं.

महाराष्ट्र ATS ने PFI सदस्य मौलाना को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा प्राप्त इनपुट के अनुसार, पीएफआई एक सुव्यवस्थित और संरचित तरीके से धन जुटा रहा है और एकत्र कर रहा है. केंद्रीय एजेंसियों को यह भी पता चला कि पीएफआई विदेशों में धन जुटा रहा था और गुप्त और अवैध चैनलों के माध्यम से भारत में उन्हें भेजा जाता था. पीएफआई को केरल में 2006 में तीन मुस्लिम संगठनों के विलय के बाद लॉन्च किया गया था.

(एएनआई)

Last Updated : Nov 14, 2022, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details