दिल्ली

delhi

Coronavirus : बाज नहीं आ रही मुंबई की जनता, मरीन ड्राइव पर दिखे बेपरवाह

By

Published : Aug 29, 2021, 9:37 PM IST

Mumbai's Marine Drive
Mumbai's Marine Drive

मुंबई में रहने वाले लोगों के लिए मरीन ड्राइव एक प्रमुख जगहों में से एक है. जब भी लोगों को मौका मिलता है तो लोग यहां समुंद्र को निहारने चले आते हैं. लेकिन जिस तरह की तस्वीर सामने आ रही है वह यह बताती है कि मुंबई के लोग बेपरवाह भी हो गए हैं.

हैदराबाद : मुंबई की पहचान मरीन ड्राइव की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. तस्वीर में लोगों की बड़ी भीड़ दिखाई दे रही है. यही नहीं मरीन ड्राइव के किनारे जमघट लगा हुआ है. यह एक महज तस्वीर नहीं है, बल्कि यह बताती है कि लोग अब कोरोना से बेखौफ हो गए हैं. कोरोना की पाबंदियों में ढील मिलते ही वीकेंड पर लोग मरीन ड्राइव की ओर सैर पर पहुंच गए. लेकिन वे यह भूल गए कि कोरोना अभी गया नहीं है.

बता दें कि केरल से कोरोना संक्रमण के डराने वाले आंकड़े सामने आए हैं. यहां पिछले 24 घंटे में 31,445 कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं, महाराष्ट्र में 6 दिनों बाद कोविड-19 के नए मामले पांच हजार को पार कर गए. 215 मरीजों की संक्रमण के कारण मौत हुई है. वहीं केरल का पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 19.03 परसेंट हो गया है.

मरीन ड्राइव पर दिखे बेपरवाह

बता दें कि मुंबई में रहने वाले लोगों के लिए मरीन ड्राइव एक प्रमुख जगहों में से एक है. जब भी लोगों को मौका मिलता है तो लोग यहां समुंद्र को निहारने चले आते हैं. लेकिन जिस तरह की तस्वीर सामने आ रही है वह यह बताती है कि मुंबई के लोग बेपरवाह भी हो गए हैं. क्योंकि तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है और लोगों द्वारा कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने का सिलसिला चलता ही जा रहा है.

कोरोना नियमों के उल्लंघन और लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही का ही परिणाम है कि मुंबई में हर दिन कोरोना आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. मरीन ड्राइव पर लोगों की भीड़ में न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता दिखा और न ही ज़्यादातर लोग मास्क लगाए नजर आए.

एक स्थानीय ने कहा कि COVID-19 दिशानिर्देशों में ढील के बाद मुंबई के मरीन ड्राइव में बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े. वीकेंड होने के कारण यहां लोग काफी ज्यादा संख्या में पहुंचे हैं. धीरे-धीरे जिंदगी पटरी पर आ रही है. मरीन ड्राइव हर मुंबईकर के दिल से जुड़ी हुई है, इसलिए जब भी मौका मिलता है लोग इस ओर चले आते हैं.

पढ़ेंःमहाराष्ट्र के विकास के लिए शिवसेना व भाजपा को साथ आना चाहिए : अठावले

ABOUT THE AUTHOR

...view details