दिल्ली

delhi

बालासोर ट्रेन हादसे के बाद हरिद्वार में सहमे यात्री, नदी के ऊपर पुल पर खड़ी ट्रेन से कूदे, देखें वीडियो

By

Published : Jul 23, 2023, 4:27 PM IST

Updated : Jul 23, 2023, 10:30 PM IST

हरिद्वार में ट्रेन में आग लगने की सूचना पर यात्रियों में हड़कंप मच गया. लोग ट्रेन से उतरकर भागने लगे. घटना तब हुई जब ट्रेन बाणगंगा नदी के ऊपर बने पुल से गुजर रही थी.

haridwar
बालासोर ट्रेन हादसे के बाद हरिद्वार में सहमे यात्री

हरिद्वार में नदी के ऊपर पुल पर खड़ी ट्रेन से कूदे यात्री.

लक्सर (उत्तराखंड):हरिद्वार जिले के लक्सर क्षेत्र के रायसी रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन में आग लगने की सूचना से ट्रेन सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया. यात्रियों में दहशत तब और भी ज्यादा बढ़ गई जब ट्रेन चालक ने ट्रेन को बाणगंगा नदी के पुल पर ही रोक दिया. इसके बाद जान जोखिम में डालकर यात्री ट्रेन से उतरे और पुल के किनारे से जान बचाते हुए भागते हुए नजर आए.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रविवार को लखनऊ से चलकर चंडीगढ़ जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस जैसे ही लक्सर क्षेत्र के अंतर्गत रायसी रेलवे स्टेशन के पास पहुंची, तभी किसी ने ट्रेन की चेन पुलिंग कर दी. चेन पुलिंग होते ही ट्रेन बाणगंगा नदी के ऊपर जाम हो गई और ट्रेन के ब्रेकों से धुआं उठने लगा. धुएं को देखकर ट्रेन में सवार यात्रियों को लगा कि ट्रेन में आग लग गई है. आग लगने की सूचना फैलते ही यात्रियों में अफरा-तफरी और भगदड़ का माहौल बन गया.

बाणगंगा नदी के ऊपर बने पुल पर रुकी ट्रेन से भागने लगे यात्री.

खास बात ये है कि जिस समय ट्रेन में सवार यात्री बाणगंगा नदी के ऊपर बने पुल पर उतर गए उस समय बाणगंगा नदी का पानी बढ़ रखा था. यात्री जान जोखिम में डालकर पुल क्रॉस कर रहे थे. इसके बाद सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और बमुश्किल ट्रेन के ब्रेक ठीक करने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया. जानकारी के मुताबिक, लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस (सद्भावना एक्सप्रेस) रोजाना सुबह 11:25 बजे लक्सर रेलवे स्टेशन पहुंचती है, लेकिन रविवार को अफवाह के कारण ट्रेन दोपहर 12:28 बजे लक्सर स्टेशन पहुंची.
ये भी पढ़ेंःBalasore Train Accident: एम्स भुवनेश्वर में रखे 41 शवों की आज तक नहीं हो पाई पहचान

बताया जा रहा है कि ट्रेन करीब एक घंटे तक बाणगंगा पुल पर खड़ी रही. इस दौरान यात्रियों में चीख-पुकार मची रही. बताया ये भी जा रहा है कि कुछ यात्रियों ने तो जान बचाने के चक्कर में पानी में ही छलांग लगा दी. किसी स्थानीय निवासी ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. मामले पर रायसी रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर ओम प्रकाश ने ईटीवी भारत को फोन पर जानकारी दी कि ट्रेन के ब्रेक जाम हो गए थे. जिसके बाद ट्रेन के पहियों से धुआं उठने लगा. लोगों ने धुआं उठता देख ट्रेन में आग लगने की सूचना फैला दी. घटना में किसी प्रकार की जन-माल की हानि की सूचना नहीं मिली है.

ट्रेन के पहिये जाम होने कारण निकलने लगा था धुआं

डीआरएम मुरादाबाद ने दी प्रतिक्रिया:ईटीवी भारत की खबर पर डीआरएम मुरादाबाद ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा रायसी में ब्रेक ब्लॉक मिलने, जाम लगने और लक्सर में चेन पुलिंग के कारण ट्रेन रोकी गई थी. हम असुविधा को समझते हैं. हम इसे सुधारने की पूरी कोशिश करेंगे. असुविधा के लिए क्षमा करें.

Last Updated :Jul 23, 2023, 10:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details