दिल्ली

delhi

Pakistani Intruder Killed: LoC पर मादक पदार्थ तस्करी की कोशिश नाकाम, बीएसएफ ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया

By

Published : Jul 25, 2023, 9:59 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 4:35 PM IST

सतर्क बीएसएफ जम्मू सैनिकों ने पाकिस्तान की ओर से ड्रग्स तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया. बीएसएफ के अधिकारी ने बताया जवानों ने एक पाक तस्कर को ढेर कर दिया. पढ़ें पूरी खबर...

Pakistani Intruder Killed
जम्मू-कश्मीर के सांबा में पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया

जम्मू-कश्मीर के सांबा में पाकिस्तानी ड्रग तस्कर मारा गया

सांबा :पाकिस्तान की ओर से सशस्त्र आतंकवाद और ड्रग टेररिज्म की कोशिशें लगातार हो रही हैं. कभी पंजाब से लगे पाकिस्तान की सीमा की ओर से तो कभी जम्मू कश्मीर से लगे बॉर्डर की ओर से ड्रग तस्करी की कोशिश होती रही है. ऐसी ही एक और कोशिश सोमवार और मंगलवार की बीच की रात को हुई. जिसे बीएसएफ के सतर्क जवानों ने नाकाम कर दिया. जम्मू के सांबा जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर उच्च गुणवत्ता की चार किलोग्राम से अधिक हेरोइन की तस्करी की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया. बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

बीएसएफ के उप महानिरीक्षक विजय थपलियाल ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर मादक पदार्थों की तस्करी की एक बड़ी कोशिश को विफल कर दिया. बीएसएफ ने बताया कि उसने जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया. प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए घुसपैठिए के कब्जे से चार किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया गया. घटनास्थल के पास पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने सोमवार रात करीब 10 बजकर 15 मिनट पर एक पाकिस्तानी तस्कर की संदिग्ध गतिविधियां देखीं और कार्रवाई की.

अधिकारी ने कहा, "इसके बाद तलाशी में तस्कर का शव, मादक पदार्थों के चार पैकेट जो वजन में 4.340 किलोग्राम के थे और पाकिस्तानी मुद्रा में 330 रुपये बरामद किए गए." उन्होंने बताया कि बीएसएफ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पूरी तरह सतर्क है और घुसपैठ की कोशिश को विफल करने के लिए कड़ी निगरानी रख रही है. अधिकारियों ने बताया कि जब्त की गई हेरोइन उच्च श्रेणी की है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 28 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

उन्होंने कहा कि 24 और 25 जुलाई की दरमियानी रात को सतर्क बीएसएफ जवानों ने अधिकारियों ने कहा कि सतर्क सीमा रक्षकों ने सोमवार देर रात रामगढ़ सेक्टर में एक पाकिस्तानी तस्कर को मार गिराया. यह तस्कर रामगढ़ सीमा क्षेत्र के माध्यम से नशीले पदार्थों की तस्करी करने की कोशिश कर रहा था. उन्होंने बताया कि इलाके की प्रारंभिक तलाशी के दौरान, मृतक के शरीर के पास संदिग्ध नशीले पदार्थों के चार पैकेट पाए गए.

ये भी पढ़ें

जिनमें से प्रत्येक का वजन एक किलोग्राम था. अधिकारियों ने कहा कि मृतक की पहचान की प्रतीक्षा की जा रही है क्योंकि इलाके की तलाशी अभी भी जारी है. बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि हमारे जवान लगातार सीमा पर नजर रखे हुए हैं.

(अतिरिक्त इनपुट-पीटीआई)

Last Updated : Jul 25, 2023, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details