दिल्ली

delhi

Pakistani Drone Recovered : पंजाब के अमृतसर से बरामद हुआ पाकिस्तानी ड्रोन

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 26, 2023, 1:30 PM IST

सीमा सुरक्षा बल ने एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक साजिश को नाकाम करते हुए पंजाब के अमृतसर में धौने खुर्द गांव के खेतों से एक ड्रोन बरामद किया है. ड्रोन को जांच के लिए फोरेंसिक को सौंप दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

अमृतसर:सीमा सुरक्षा बल और जिला पुलिस ने सोमवार को तलाशी अभियान के दौरान जिले के महावा गांव के खेत से एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया था. आज (मंगलवार को) अमृतसर के धौने खुर्द गांव के धान के खेतों से एक और पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया गया है. बीएसएफ ने ड्रोन की बरामदगी की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए साझा की है.

बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने हवा में ड्रोन की हरकत देखी, जिसके बाद ड्रोन पर फायरिंग की गई. इसके बाद ड्रोन गायब हो गया और जब अमृतसर पुलिस के सहयोग से सर्च ऑपरेशन चलाया गया तो यह हाईटेक पाकिस्तानी ड्रोन गांव धौने खुर्द के खेतों से बरामद हुआ.

आपको बता दें कि कल अमृतसर के महावा गांव के पास एक संदिग्ध ड्रोन की हलचल देखी गई थी. इसके बाद बीएसएफ रेंजर्स ने अमृतसर पुलिस के साथ मिलकर सर्च अभियान चलाया और खेतों से एक क्वाडकॉप्टर ड्रोन बरामद किया था. बीएसएफ के मुताबिक, क्वाडकॉप्टर ड्रोन चीन में बना है और इसे पाकिस्तान से भारत भेजा गया था. ड्रोन को अतिरिक्त जांच के लिए फोरेंसिक के पास भेजा गया. इसके अलावा पिछले महीने अमृतसर और तरनतारन के गांवों से दो अलग-अलग जगहों पर 2 पाकिस्तानी ड्रोन भी बरामद किए गए थे.

ये भी पढ़ें

ये ड्रोन 6 अगस्त को सुबह करीब 10 बजे सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बरामद किए थे. जहां बीएसएफ ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. इसी बीच अमृतसर जिले के गांव रतन खुर्द के पास के इलाके में पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुस रहे एक संदिग्ध उड़ते ड्रोन की आवाज सुनाई दी. मौके पर जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी, इस दौरान एक खेत से 1 ड्रोन बैटरी सहित बरामद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details