दिल्ली

delhi

लोक सभा में बोले ओवैसी, नहीं लेंगे Z कैटेगरी की सुरक्षा, गृह मंत्री अमित शाह देंगे बयान

By

Published : Feb 4, 2022, 5:13 PM IST

Updated : Feb 4, 2022, 7:03 PM IST

एआईएमआईएम सांसद ओवैसी ने लोक सभा में यूपी के मेरठ में उनकी गाड़ी पर हुई फायरिंग का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि वे Z कैटेगरी की सुरक्षा नहीं चाहते. बता दें कि गुरुवार को ओवैसी की गाड़ी पर फायरिंग हुई थी. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लोक सभा में मौजूद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, संसद में सोमवार को इस संबंध में बयान देंगे.

owaisi
ओवैसी

नई दिल्ली : हैदराबाद से निर्वाचित सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लोक सभा में मेरठ में उनकी गाड़ी पर हुई फायरिंग का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि उन्हें केंद्र सरकार की ओर से दी जा रही Z कैटेगरी की सुरक्षा नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि वे घुटन की जिंदगी जीना नहीं चाहते. ओवैसी ने कहा कि युवाओं को कट्टरपंथी क्यों बनाया जा रहा है, इस पर विचार किया जाना चाहिए.

ओवैसी ने लोक सभा में उठाया मेरठ में हुई फायरिंग का मुद्दा

संसद में अमित शाह देंगे बयान
ओवैसी के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मामले का संज्ञान लिया है. गोयल ने कहा कि शाह अभी दिल्ली में नहीं हैं, वे सोमवार को सदन में इस मामले पर पूरी जानकारी देंगे. गोयल ने कहा कि यूपी सरकार और प्रशासन ने इस मामले में तत्परता से कार्रवाई की है.

ओवैसी के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का आश्वासन (वीडियो भाग दो)

इससे पहले केंद्र सरकार ने शुक्रवार को AIMIM प्रमुख एवं हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कमांडो द्वारा 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा (Asaduddin Owaisi gets 'Z' category security by CRPF) तत्काल प्रभाव से प्रदान की गई है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ओवैसी की सुरक्षा के लिए 24 घंटे CRPF कमांडो तैनात रहेंगे.

यह भी पढ़ें-AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को मिली 'Z' श्रेणी की सुरक्षा

बता दें कि गुरुवार की शाम को उत्तर प्रदेश चुनावी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर तीन-चार राउंड फायरिंग (owaisi vehicle attacked) हुई थी. उन्होंने दावा किया कि जब वे उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक चुनावी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद दिल्ली जा रहे थे, उस वक्त किठौर में छिजारसी टोल प्लाजा के पास दो लोगों ने उनकी गाड़ी पर गोलियां चलाईं.

(एजेंसी इनपुट)

Last Updated : Feb 4, 2022, 7:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details