दिल्ली

delhi

Opposition Unity: आज स्टालिन से नहीं मिलेंगे नीतीश कुमार, आखिरी वक्त में तमिलनाडु दौरा रद्द.. तेजस्वी गए चेन्नई

By

Published : Jun 20, 2023, 12:22 PM IST

Updated : Jun 20, 2023, 12:37 PM IST

23 जून को पटना में विपक्षी एकता की बैठक होने वाली है. बैठक के ठीक पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज तमिलनाडु जाने वाले थे, लेकिन आखिरी वक्त में उनका दौरा रद्द हो गया है. हालांकि दौरा रद्द करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं किया गया है.

नीतीश कुमार का तमिलनाडु दौरा रद्द
नीतीश कुमार का तमिलनाडु दौरा रद्द

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का तमिलनाडु दौरा रद्द

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का तमिलनाडु दौरा रद्द हो गया है. उनकी जगह अब उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव चेन्नई के लिए रवाना हुए हैं. तेजस्वी यादव के साथ मंत्री संजय झा भी हैं. तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणा निधि की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में दोनों भाग लेंगे.

पढ़ें-Opposition Unity Meeting: विपक्षी दलों की बैठक में कॉमन सिविल कोड पर भी होगी चर्चा, वजह जानिये

नीतीश कुमार का तमिलनाडु दौरा रद्द: कार्यक्रम में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने नीतीश को आमंत्रित किया था लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश वहां नहीं गए. मुख्यमंत्री की तरफ से उनके पार्टी के मंत्री संजय झा तमिलनाडु गए हैं. आपको बता दें कि विपक्षी एकता को लेकर 23 जून को पटना में बैठक है और सभी विपक्षी पार्टी का जुटान होना है.

तेजस्वी करते रहे इंतजार नहीं पहुंचे सीएम: तमिलनाडु के सीएम, कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन्हें विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने के लिए जाने वाले थे. तेजस्वी यादव आधे घंटे से भी ज्यादा नीतीश कुमार का इंतजार करते रहे, लेकिन नीतीश कुमार नहीं पहुंचे.

क्यों रद्द हुआ नीतीश का दौरा: नीतीश कुमार का तमिलनाडु का दौरा आखिरी समय में क्यों रद्द हो गया, इसके पीछे का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार कई सरकारी कार्यक्रमों में व्यस्त हैं. साथ ही उनके खराब स्वास्थ्य का भी हवाला दिया जा रहा है.

पहले भी तेजस्वी यादव की स्टालिन से हो चुकी है मुलाकात: गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में स्टालिन और तेजस्वी यादव के संबंध अच्छे हुए हैं. इससे पहले 1 मार्च को मुख्यमंत्री स्टालिन के 70वें बर्थडे पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव चेन्नई पहुंचे थे. तेजस्वी ने उनको जन्मदिन की बधाई दी थी. दोनों की मुलाकात तब हुई थी जब यूट्यूबर मनीष कश्यप के फेक वीडियो पर तमिलनाडु की पुलिस एक्शन ले रही थी.

Last Updated : Jun 20, 2023, 12:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details