दिल्ली

delhi

एसीबी ने भ्रष्टाचार के मामले में परमबीर सिंह का बयान दर्ज किया

By

Published : Feb 2, 2022, 12:37 PM IST

परमबीर सिंह के खिलाफ (former Mumbai police commissioner Param Bir Singh ) वसूली के कई मामले दर्ज होने के बाद उन्हें सेवा से निलंबित कर दिया गया था. आज एसीबी ने भ्रष्टाचार के मामले में सिंह का बयान दर्ज किया. पढ़ें पूरी खबर...

एसीबी ने भ्रष्टाचार के मामले में परमबीर सिंह का बयान दर्ज किया
एसीबी ने भ्रष्टाचार के मामले में परमबीर सिंह का बयान दर्ज किया

मुंबई : भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) (Anti Corruption Bureau) ने एक पुलिस निरीक्षक की शिकायत पर मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (former Mumbai police commissioner Param Bir Singh ) के खिलाफ की जा रही खुली जांच के संबंध में उनका बयान दर्ज किया है (Open enquiry ACB records statement of Param Bir Singh). एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि सिंह मंगलवार दोपहर को मध्य मुंबई के वरली में स्थित एसीबी कार्यालय में जांच अधिकारी के समक्ष पेश हुए. उन्होंने बताया कि सिंह करीब दो घंटे तक एसीबी कार्यालय में रहे और इस दौरान उनका बयान दर्ज किया गया तथा बाद में उन्हें जाने दिया गया.

सिंह के खिलाफ वसूली के कई मामले दर्ज होने के बाद उन्हें सेवा से निलंबित कर दिया गया था.अधिकारी ने बताया कि एसीबी ने उन्हें पहले तीन बार सम्मन भेजा, लेकिन वह विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए उसके समक्ष पेश नहीं हुए. इस बार उन्हें दो फरवरी को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया लेकिन उन्होंने यह कहते हुए एसीबी को पत्र भेजा कि उन्हें बुधवार को अदालत से संबंधित कुछ काम है तथा वह मंगलवार को उपलब्ध है.

पढ़ें :एसीबी ने परमबीर सिंह को तीसरी बार दो फरवरी को किया तलब

उन्होंने बताया कि जांच अधिकारी ने सिंह को मंगलवार को पेश होने की अनुमति दे दी और उनका बयान दर्ज कर लिया. एसीबी पुलिस निरीक्षक अनूप डांगे द्वारा दर्ज करायी शिकायत पर सिंह के खिलाफ खुली जांच कर रही है. डांगे ने मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details