दिल्ली

delhi

ओपी चौटाला ने शरद पवार और सीताराम येचुरी से की मुलाकात, 25 सितंबर की रैली का दिया न्योता

By

Published : Sep 9, 2022, 5:33 PM IST

Updated : Sep 9, 2022, 9:59 PM IST

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने एनसीपी नेता शरद पवार (OM Prakash Chautala Meets Sharad Pawar) और माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान वर्तमान राजनीतिक हालातों पर चर्चा की गई. दरअसल ओमप्रकाश चौटाला 25 सितंबर को जननायक चौधरी देवीलाल के जन्मदिवस पर फतेहाबाद में होने वाली 'सम्मान दिवस' रैली के लिए निमंत्रण देने पहुंचे थे.

OM Prakash Chautala Meets Sharad Pawar
OM Prakash Chautala Meets Sharad Pawar

नई दिल्ली: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने आज दिल्ली में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से (OM Prakash Chautala Meets Sharad Pawa) मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान वर्तमान राजनीतिक हालातों पर चर्चा की गई. दरअसल ओमप्रकाश चौटाला 25 सितंबर को जननायक चौधरी देवीलाल की जयंती के मौके पर हरियाणा के फतेहाबाद में होने वाली 'सम्मान दिवस' रैली (Samman Diwas Rally in Fatehabad) के लिए निमंत्रण देने पहुंचे थे.

अब तक इन नेताओं से मिल चुके हैं ओपी चौटाला- ओपी चौटाला इससे पहले बीते बुधवार को गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में मुलायम सिंह यादव से मुलाकात (OP Chautala meets Mulayam Singh Yadav) करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी. उससे बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुरुग्राम में ओपी चौटाला से मुलाकात की थी. ओपी चौटाला ने मुलायम सिंह और नीतीश कुमार को भी 25 सितंबर की रैली का न्योता दिया था.

सीताराम येचुरी से मिले ओपी चौटाला

नेताओं से क्यों मुलाकात कर रहे ओपी चौटाला- दरअसल 25 सितंबर को देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की जयंती होती है और इनेलो हर साल इस दिन सम्मान दिवस रैली (Samman Diwas Rally) का आयोजन करता है. जिसमें विपक्षी दलों के नेताओं खासकर जनता दल का हिस्सा रहे नेताओं को न्योता दिया जाता है. इस साल सम्मान दिवस रैली का आयोजन हरियाणा के फतेहाबाद (Samman Diwas Rally in Fatehabad) में होगा.

इस बार खास है 25 सितंबर की रैली- पिछले महीने तक बीजेपी के साथ रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए का साथ छोड़ चुके हैं और अब वो बीजेपी विरोधी दलों के नेताओं को एक साथ लाने की कोशिश में जुटे हैं. 25 सितंबर को होने वाली इनेलो की रैली में इनेलो हर बार की तरह विपक्षी दलों को साथ लाने की कोशिश कर रही है. इस कोशिश में सबसे बड़ी कड़ी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साबित हो सकते हैं. नीतीश कुमार भी विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं और इनेलो भी सम्मान दिवस रैली का न्योता दे रही है. नीतीश कुमार के एनडीए छोड़ने के बाद इस बार की ये रैली कई मायनों में खास हो सकती है.

किस-किसको दिया है न्योता- इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव अभय चौटाला के मुताबिक 25 सितंबर को होने वाली रैली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव, एनसीपी अध्यक्ष शरद पंवार, मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल समेत अन्य पार्टियों के नेता शिरकत करेंगे. फतेहाबाद में सम्मान दिवस रैली के लिए इनेलो की ओर से इन दिनों 25 सिंतबर की रैली के न्योते दिए जा रहे हैं.

पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल और उनके बेटे हरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला का इन नेताओं का साथ अच्छे संबंध रहे हैं. इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने भरोसा जताया है कि फारुख अब्दुला, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भी सम्मान दिवस रैली में शिरकत करेंगे. दरअसल इनेलो की ओर से हर साल आयोजित होने वाली इस सम्मान दिवस रैली विपक्षी नेताओं को न्योता दिया जाता है, खासकर उन चेहरों को जो कभी जनता दल का हिस्सा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुट हो रहा विपक्ष, नीतीश समेत दर्जनों नेताओं को मिला ओपी चौटाला की रैली में आने का न्योता

Last Updated :Sep 9, 2022, 9:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details